लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर पुलिस ने लक्जरी कार सवार को दबोचा, तलाशी में मिला 420 नग अवैध कफ सिरप

Crime in Lockdown: मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई, कार व अवैध कफ सिरप जब्त कर आरोपी के खिलाफ की गई कार्रवाई

<p>Police caught illegal cough syrup</p>
वाड्रफनगर. पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण से जंग लड़ रहा है, पीएम मोदी द्वारा इसके लिए 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन भी किया गया है। इसके बावजूद कुछ लोग अपना अवैध धंधा जारी रखे हुए हैं। लॉकडाउन के बीच वे पुलिस की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं। (Crime in Lockdown)
इधर सरगुजा आईजी के निर्देश पर ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की बसंतपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार की शाम उत्तर प्रदेश से आ रहे कार सवार युवक को दबोचा। उसके कब्जे से पुलिस ने 420 नग अवैध कफ सिरप (Illegal cough syrup) जब्त कर उसके खिलाफ कार्रवाई की।

आईजी रतनलाल डांगी के निर्देश पर नशे के अवैध कारोबारियों के खिलाफ पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच 31 मार्च को बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बसंतपुर थाना प्रभारी अनुरंजन लकड़ा को मुखबिर से सूचना मिली कि सफेद रंग की कार में एक युवक भारी मात्रा में अवैध सिरप लेकर उत्तर प्रदेश से आ रहा है।
सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने इसकी जानकारी एसपी टीआर कोशिमा को दी। एसपी के निर्देशन, एएसपी प्रशांत कतलम व एसडीओपी धु्रवेश जायसवाल के मार्गदर्शन में उन्होंने टीम के साथ प्वाइंट लगाकर शाम करीब 5 बजे उत्तर प्रदेश की ओर से आ रही कार क्रमांक सीजी 15 सीयू-9498 को रुकवाया।
पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें 4 बड़े कार्टून में 420 नग अवैध कफ सिरप निकला। पुलिस ने सिरप व कार जब्त कर आरोपी प्रतापपुर के ग्राम अमनदोन निवासी रामस्वरूप तिवारी पिता अवधेश तिवारी 46 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
युवक उत्तर प्रदेश से अवैध कफ सिरप लाकर बलरामपुर, सरगुजा व सूरजपुर जिले में खपाता था। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21बी के तहत कार्रवाई की।
कार्रवाई में बसंतपुर थाना प्रभारी अनुरंजन लकड़ा के अलावा एसआई ओस्कार मिंज, एएसआई पुष्पराज, आरक्षक रुपेश राय, अनिल पांडेय, कृष्णा मरकाम, नेतराम, पंकज यादव, दिलेश्वर, धर्मेंद्र तिवारी व सुमंत पटेल शामिल रहे।

बलरामपुर जिले में क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in Balrampur

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.