Latest News in Hindi

अज्ञात नकाबपोश ने दुकानदार से ४,५०००० रुपए की लूट विरोध में बिरसा बंद कर किया चक्काजाम

By mahesh doune

Sep, 12 2018 07:28:22 (IST)

बिरसा के एक मेडीकल दुकानदार से ११ सितम्बर की रात अज्ञात नकाबपोश बैग में रखा करीब ४,५०००० रुपए छीन फरार हो गया।

बालाघाट. बिरसा के एक मेडीकल दुकानदार नूपराम टेंभरे (६२) से ११ सितम्बर की रात अज्ञात नकाबपोश बैग में रखा करीब ४,५०००० रुपए छीन फरार हो गया। इस मामले की शिकायत करने दुकानदार के थाना पहुंचने पर थाना प्रभारी द्वारा रिपोर्ट दर्ज करने में काफी समय लगा दिया। इस मामले की सूचना मिलने पर रात्रि में ही बैहर विधायक संजय उइके भी रात्रि करीब १० बजे थाना पहुंचे थे। लेकिन थाना प्रभारी द्वारा विधायक को भी पहचानने से इंकार करते हुए मामले को गंभीरता से नहीं लिया। करीब १२.३० बजे रात तक बैठाने के बाद भी रिपोर्ट नहीं दर्ज किया गया। जिससे विधायक सहित दुकानदार टेंभरे वापस चले गए।
विधायक के नेतृत्व में किया आंदोलन
थाना प्रभारी द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लेने और पुलिस की तानाशाही के विरोध में १२ सितम्बर को क्षेत्रीय विधायक संजय उइके के नेतृत्व में स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित दुकानदार व क्षेत्रीयजनों ने थाना प्रभारी को तत्काल थाना से हटाने व लुटेरे की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर बिरसा बंद कर चक्काजाम किया गया। इसकी सूचना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर सहित थाना प्रभारी धमेन्द्र शिवहरे व बैहर, मलाजखंड एवं बिरसा थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंच गई। एएसपी डाबर द्वारा आंदोलनकारियों को इस मामले की जांच कर दो दिन में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। आश्वासन मिलने पर आंदोलन व चक्काजाम समाप्त किया गया।
घर के सामने हुई वारदात
घटना संबंध में नूपराम टेंभरे ने बताया कि घर के समीप ही बस स्टैण्ड के बीच रवि मेडीकल के नाम से दवा दुकान है। ११ सितम्बर की रात करीब ८.३० बजे दुकान बंद कर नकद राशि बैग में लेकर घर वापस जा रहा था। इस दौरान घर के सामने ही एक अज्ञात नकाबपोश ने नूपराम को धक्का देकर गिरा दिया और बैग छीन फरार हो गया। नूपराम के चिल्लाने पर आस-पास के लोग जमा हो गए। नकाबपोश खेत की ओर जिसका पीछा पड़ोसी कासिम अंसारी ने किया और लुटेरे को पकड़ लिया था लेकिन लुटेरे ने उसे भी धक्का देकर गिरा दिया और चाकू निकाल धमकाया गया। इस दौरान गिरने से कासिम घायल हो गया जिससे आरोपी भागने में सफल हो गया। नूपराम के पास बैग में करीब ४,५०,००० रुपए नकद राशि थी। उन्होंने बताया कि इस मामले की शिकायत करने अपने पुत्र व अन्य लोगों के साथ थाना पहुंचा। जहां पुलिस द्वारा दुकानदार से पूछताछ ही करती रही और रिपोर्ट दर्ज करने में काफी विलंब किया गया। इस मामले को थाना प्रभारी द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी को हटाया जाना चाहिए।
ये रहे शामिल
इस दौरान मोहगांव नपा अध्यक्ष मीना मर्सकोले, जनपद अध्यक्ष सविता धुर्वे, नपा उपाध्यक्ष ज्योति नाग, बुद्धनसिंह मर्सकोले, शिवदयाल जायसवाल, नूपराम टेंभरे, धनजंयसिंह, डेमन राहंगडाले, नीलकंठ राहंगडाले सहित अन्य शामिल रहे।