एसपीसी के १०० छात्र-छात्राओं को वितरित किया ट्रेक शूट

पुलिस स्मृति स्थल में दी गई श्रद्धांजलि, नोडल अधिकारी दी महत्वपूर्ण जानकारी

<p>एसपीसी के १०० छात्र-छात्राओं को वितरित किया ट्रेक शूट</p>
बालाघाट. स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना (एसपीसी) के तहत नोडल अधिकारी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी के मार्गदर्शन में पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम किया गया। इस दौरान एसपीसी के चयनित विद्यार्थियों को एसपीसी की जानकारियां देने के साथ बास्केबॉल मैच का आयोजन और पुलिस स्मृति स्थल पहुंचकर विद्यार्थियों को जानकारी दी गई।
पुलिस खेल प्रशिक्षक नरेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि एसपीसी के तहत जिले के पांच स्कूल के विद्यार्थियों का चयन किया गया है। कार्यक्रम के दिवस सभी सभी पांचों स्कूलों के प्रथम वर्ष कक्षा 8वी के छात्र-छात्राओं को पुलिस वाहन से लाइन लाया गया। यहां नोडल अधिकारी गौतम सोलंकी की प्रमुख उपस्थिति में उनके हस्ते पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष कैडेटों को ट्रेक शूट जिसमें जूते, कैप इत्यादि वितरित किए गए। कैडेट को स्पोट्र्स शूट में बुलाया गया था। ट्रेक शूट वितरण के बाद बच्चों को सभी स्मृति स्थल पहुंचे। यहां शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद एसपीसी व पुलिस कार्य के बारे में कैडेटों को नोडल अधिकारी द्वारा महत्वपूर्ण जानकारियां देकर उन्हें देश हित में कार्य किए जाने प्रोत्साहित किया गया। इसी तरह पुलिस लाइन स्थित बास्केटबॉल मैदान में बास्केट बॉल मैच का आयोजन भी किया गया। इस दौरान पुलिस लाइन की टीम नगर पालिका स्कूल टीम से ३२-२४ से विजयी रही।
पूरे आयोजन में चयनित पांचों स्कूलों के शिक्षकों में नवेगांव स्कूल से नगपुरे सर, आंवलाझरी से बारेवार, एमएलबी स्कूल से डीएस कल्चुरी व पटले मैडम, डाइट बालाघाट से सोफिया दीवान, भटेरा से अमित भैरम के अलावा पुलिस विभाग से नोडल अधिकारी गौतम सोलंकी, आरआई नितेश वाइकर, सूबेदार विजय बघेल, ईना राहंगडाले, विनोद ठाकरे, नीरज, देवेन्द्र, रूपसिंह खिलेवा, भूपेन्द्र, प्रमोद राठौर व खेल प्रभारी नरेन्द्र सिंह परिहार का सराहनीय सहयोग रहा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.