बालाघाट

गांव में बन रही थी कच्ची शराब, विभाग ने की जब्त

125 किलो महुआ लाहन जब्त, वारी डेम के तटीय ग्राम पांढरी में की गई छापामार कार्रवाई

बालाघाटJan 18, 2021 / 11:20 am

Bhaneshwar sakure

गांव में बन रही थी कच्ची शराब, विभाग ने की जब्त

बालाघाट. अवैध मदिरा विनिर्माण, संग्रहण विक्रय एवं परिवहन की रोकथाम के लिए कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत 17 जनवरी को जिला आबकारी अधिकारी विनोद कुमार खटीक के मार्गदर्शन में सहायक जिला आबकारी अधिकारी एसडी सूर्यवंशी के नेतृत्व में मुखबिर से प्राप्त सूचना पर वृत्त लांजी अंतर्गत वारी डेम के तटीय ग्राम पांढरी थाना बहेला में छापामार कार्रवाई की गई।
इस कार्रवाई में अवैध कच्ची शराब बनाने के अड्डे में दबिश के दौरान चार प्लॉस्टिक के ड्रमों में भरे 125 किलो ग्राम कच्ची शराब बनाने योग्य तैयार महुआ लाहन बरामद कर जप्त किया गया है। मौके पर आस पास आरोपियों की पूछताछ की गई। आरोपियों के न मिलने पर आज्ञात आरोपी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया है। जब्त महुआ लाहन का सेंपल लेकर शेष लाहन को नष्ट किया गया। इसी प्रकार वृत वारासिवनी के अंतर्गत ग्राम नैतरा, खैरी, सावरी ढीमर टोला में नदी किनारे छापामार कार्रवाई की गई है। झाडिय़ों में छुपाकर रखे अलग-अलग स्थानों से 20 लीटर हाथ भट्टी कच्ची शराब और 18 प्लॉस्टिक बोरियों, 10 मटकों में भरे 650 किलो ग्राम हाथ भट्टी कच्ची शराब बनाने के लिए तैयार लाहन जब्त कर नष्ट किया गया। जब्त मदिरा, महुआ लाहन की अनुमानित कीमत 42 हजार रुपए है।
खैरलांजी तहसील के ग्राम सावरगांव में 16 जनवरी को की गई कार्रवाई में लगभग 300 क्विंटल महुआ जब्त किया गया है। एसडीएम वारासिवनी संदीप सिंह ने बताया कि ग्राम सावरगांव में 4 घरों की तलाशी में प्रत्येक घर से 70 से 80 क्विंअल महुआ मिला है। घरों में महुआ छुपाकर रखा गया था। कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी की मौजूदगी में 15 जनवरी को ग्राम सावरगांव में राजस्व व पुलिस के अमले द्वारा की गई संयुक्त छापामार कार्रवाई में लगभग 500 लीटर कच्ची शराब और 380 क्विंटल महुआ लाहन जबत किया गया था।

Home / Balaghat / गांव में बन रही थी कच्ची शराब, विभाग ने की जब्त

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.