आगजनी से मालिक और नौकर की मौत

नौकर को बचाने आग की चपेट में आया मालिक, गंभीर रुप से झुलसने से उपचार के दौरान हुई मौत,गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

<p>आगजनी से मालिक और नौकर की मौत</p>
बालाघाट/बिरसा. अपने दुकान में काम करने वाले वृद्ध नौकर को बचाने के फेर में मालिक न केवल आग की चपेट में आया। बल्कि वह गंभीर रुप से झुलस गया। जिसे उपचारार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर रात्रि में ही उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके पूर्व ही नौकर की भी आगजनी की चपेट में आने से मौत हो गई थी। मामला जिले के बिरसा थाना क्षेत्र के ग्राम भूतना की है।
बिरसा थाना क्षेत्र के ग्राम भूतना में शनिवार की रात्रि करीब 8 बजे अज्ञात कारणों से हरि ओम किराना दुकान में आग लग गई। घटनास्थल पर ही भूतना निवासी बिसरू पिता कुंवर सिंह बैगा की आग की चपेट में आने से बुरी तरह जल जाने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दुकान के संचालक भवानी पिता कमल शरणागत (४५) आग बुझाने और नौकर विष्णु को बचाने के दौरान वह गंभीर रूप से झुलस गया। बताया गया है कि आगजनी की घटना के बाद भवानी शरणागत दुकान के अंदर घुस गया था। जिस पर जलती हुई आग गिर गई थी। इस कारण वह गंभीर रूप से झुलस गया। इधर, मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें खींचकर बाहर निकाला और 108 एंबुलेंस की सहायता से उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरसा में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसका प्राथमिक उपचार किया। लेकिन उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रात्रि में ही उसे जिला चिकित्सालय बालाघाट रेफर कर दिया गया था। लेकिन जिला चिकित्सालय बालाघाट में उपचार के दौरान भवानी शरणागत की भी मौत हो गई। इस तरह से आगजनी की घटना से दुकान मालिक और नौकर दोनों की ही मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही दुकान में आग लगी थी, उसकी सूचना नगर पालिका के दमकल अमले को दी गई थी। सूचना मिलने पर दमकल अमला रात्रि करीब ८ बजे घटना स्थल पहुंचे। लेकिन तब तक आग काफी भयावह रूप ले चुकी थी। हालांकि, स्थानीय लोगों द्वारा आग को बुझाने का प्रयास किया गया। लेकिन उस पर काबू नहीं पाया गया। जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक कापुी कुछ जलकर खाक हो गया था। आगजनी की इस घटना से दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गया।
बिरसा थाना प्रभारी भरत नोटिया ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि शार्ट-सर्किट से हुई आगजनी में वृद्ध नौकर की पहले मौत हुई। जबकि दुकानदार ने रात में दम तोड़ दिया। दोनो ही मृतकों के शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है।
गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार
इस घटना के बाद दोनों ही परिवार और गांव में शोक का माहौल बना हुआ है। इधर, गमगीन माहौल में रविवार को स्थानीय मोक्षधाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.