श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मप्र के 176 मजदूर पहुंचे गोंदिया

|

Published: 21 May 2020, 08:10 PM IST

6 बसों से उन्हें गृह जिले के लिए किया गया रवाना

बालाघाट. गुरुवार की सुबह महाराष्ट्र राज्य के गोंदिया रेलवे स्टेशन पर मध्य प्रदेश के विभिन्न 23 जिलों के 176 मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेन का स्टॉपेज हुआ। गोंदिया रेल्वे स्टेशन पर बालाघाट और गोंदिया जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा मजदूरों को विधिवत उतार कर बसों में बैठाया गया।
कलेक्टर दीपक आर्य, अपर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश के मजदूरों को गोंदिया से रजेगांव चेक पोस्ट पर लाने और वहां से उनके गृह जिलों के लिए बसों से रवाना करने की व्यवस्था की गई थी। बालाघाट एसडीएम केसी बोपचे, तहसीलदार रामबाबू देवांगन, किरनापुर तहसीलदार और पटवारी अपनी टीम के साथ गोंदिया रेल्वे स्टेशन पहुंचे थे। गोंदिया रेल्वे स्टेशन पर गोंदिया के अतिरिक्त कलेक्टर, सहायक कलेक्टर, गोंदिया के एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस बल भी मौजूद था। गोंदिया रेल्वे स्टेशन पर स्पेशल ट्रेन से मजदूरों को उतारने के बाद उन्हें रजेगांव चेकपोस्ट पर लगाया गया और वहां पर मेडिकल टीम द्वारा उनकी स्क्रीनिंग की गई और उन्हें भोजन ग्रहण कराया गया। इसके बाद बाहर से आए इन मजदूरों को निर्धारित रूट की बसों में भेजने की कार्रवाई की गई।
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से गोंदिया रेल्वे स्टेशन पर सीधी के 4, रीवा के 4, सिंगरौली के 15, कटनी के 7, जबलपुर का 1, सतना के 46, छतरपुर के 2, टीकमगढ़ का 1, ग्वालियर का 1, पन्ना के 4, मुरैना के 3, भिंड के 3, दतिया का 1, श्योपुर के 4, सागर के 9, छिंदवाड़ा के 9, बैतूल के 6, भोपाल के 3, उमरिया का 1, शहडोल के ४, डिंडोरी के 11, खंडवा के 36 और अलीराजपुर का एक मजदूर पहुंचे थे। इन सभी मजदूरों को बालाघाट जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित 6 बसों से उनके गृह जिलों के लिए रवाना करा दिया है। बालाघाट की समाज सेवी संस्था महावीर इंटरनेशनल द्वारा गोंदिया पहुंचे इन मजदूरों के लिए नाश्ते का इंतजाम किया गया था। संस्था की ओर से सभी मजदूरों को नाश्ते के पैकेट का वितरण किया गया।