पीएम आवास योजना के लिए दिए पैसे, बदले में पूरे गांव के सामने पेड़ पर लटकाकर हुई पिटाई

यूपी के बहराइच जिले में दरोगा की मौजूदगी में गांव के प्रधान ने ग्रामीण की पूरे गांव के बीच पिटाई कर दी। ग्रामीण की पिटाई पेड़ से बांधकर सबके सामने की गई।

<p>पीएम आवास योजना के लिए दिए पैसे, बदले में पूरे गांव के सामने पेड़ पर लटकाकर हुई पिटाई</p>
बहराइच. यूपी के बहराइच जिले में दरोगा की मौजूदगी में गांव के प्रधान ने ग्रामीण की पूरे गांव के बीच पिटाई कर दी। ग्रामीण की पिटाई पेड़ से बांधकर सबके सामने की गई। पुलिस की मौजूदगी में हुई इस घटना पर एक्शन लेते हुए एसपी विपिन मिश्र ने चौकी इंचार्ज और सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया और अब प्रधान समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।
प्रधान द्वारा पिटाई का मामला खैरीघाट थाना क्षेत्र के पिपरिया गांव का है। गांव के ही निवासी भुलई को प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा मिलना था। ग्रामीण का आरोप है कि उसने ग्राम प्रधान को आवास के लिए 10 हजार रुपये दिए थे। लेकिन पैसे देने के बाद भी उसे आवास नहीं मिला। इस बात पर प्रधान से उसकी कहासुनी हो गई। इस पर प्रधान ने उसे पेड़ से बांधकर पीटा। यही नहीं बल्कि पुलिस ने भी उसका साथ दिया। पीड़ित के मुताबिक मौके पर मौजूद चौकी इंचार्ज ने प्रधान और उसके गुर्गों की दंबगई रोकने के बजाय उल्टा आरोपियों के पक्ष में खड़ी नज़र आई। जहां पीड़ित परिवार ने चौकी इंचार्ज पर प्रधान के पक्ष में जबरन सुलहनामे पर अंगूठा लगवाने का भी आरोप लगाया है।
प्रधान समेत चार पर मुकदमा दर्ज

मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी विपिन मिश्रा ने वैवाही चौकी इंचार्ज और सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया। इस दौरान पीड़ित की पत्नी अपने बच्चे को लिए उसे छोड़ने के लिए गिड़गिड़ाती रही, लेकिन किसी ने भी उसकी एक नहीं सुनी। खैरीघाट थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रधान समेत चार लोगों पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया है।
ये भी पढ़ें: सीएम योगी का बड़ा फैसला, केंद्र की तर्ज पर यूपी में भी एक ही संस्था कराएगी भर्ती परीक्षाएं
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.