पुलिस पर फायरिंग करने वाले शातिर बदमाश गिरफ्तार

कालाडेरा थाने के रायथल में पुलिस पर फायरिंग करने व सरकारी वाहन को नुकसान पहुंचाने वाले बदमाशों की गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

<p>कालाडेरा थाने के रायथल में पुलिस पर फायरिंग करने व सरकारी वाहन को नुकसान पहुंचाने वाले बदमाशों की गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।</p>

कालाडेरा/जालसू. कालाडेरा थाने के रायथल में पुलिस पर फायरिंग करने व सरकारी वाहन को नुकसान पहुंचाने वाले बदमाशों की गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

25 अगस्त की रात बदमाशों ने रायथल में पुलिस पर फायरिंग करते हुए सरकारी वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने वारदात का खुलासा करने के लिए एएसपी ज्ञानचंद यादव के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की। इसमें टीम प्रभारी गोविंदगढ़ पुलिस उपाधीक्षक संदीप सारस्वत को बनाया। टीम प्रभारी उपाधीक्षक सारस्वत ने बताया कि वारदात करने वाले अपराधियों को चिह्नित किया। उसके बाद अपराधियों के स्थायी व अस्थायी ठिकानों पर दबिश दी। इस पर पुलिस ने सूरजभान उर्फ सुरज्या मीणा (24) निवासी राणासर थाना नीमकाथाना व तुलसी कुमार माली (22) निवासी धर्मपुरा थाना खंडेला जिला सीकर को गिरफ्तार किया। घटना में उपयोग ली गई पिकअप भी जब्त की गई। सारस्वत ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों पर शराब ठेको पर लूट व पुलिस पार्टी पर फायरिंग के विभिन्न जिलों में दर्जनों मामले दर्ज हैं।

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्त जिस क्षेत्र में वारदात को अंजाम देते थे उस क्षेत्र में पिकअप व अन्य वाहन से प्लास्टिक का सामान कुर्सी टेबल स्टूल आदि बेचने के साथ ही स्थान को चिह्नित करते थे। उसके बाद मोटरसाइकिल आने-जाने के रास्ते व पुलिस से घिर जाने पर भागने के रास्तों को चिह्नित करते थे। उसके उपरांत सात-आठ लोगों का गिरोह बनाकर वारदात करते थे। पुलिस से घिर जाने पर फायरिंग करने से भी नहीं घबराते थे। घटना का पर्दाफाश करने पर जयपुर जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शर्मा ने सदस्यों का हौसला अफजाई करते हुए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

 

सूरजभान के खिलाफ हैं विभिन्न थानों में मामले दर्ज
सूरजभान के खिलाफ पुलिस थाना कोतवाली नीमकाथाना, उदयपुरवाटी, सैंथल-दौसा, बसवा-दौसा, सदर दौसा, हरमाड़ा जयपुर, बानसुर अलवर, सिकंदरा दौसा व प्रागपुरा जयपुर पुलिस थानों में ठेका लूट व नकबजनी व डकैती के मामले दर्ज है। अन्य अपराधियों पर भी मामले दर्ज हैं।

 

इस टीम का रहा सहयोग
पुलिस उपअधीक्षक वृत्त गोविंदगढ संदीप सारस्वत (आरपीएस), गोविंदगढ़ थाना प्रभारी रामकिशोर, उपनिरीक्षक नंदलाल, एएसआई सांवरमल, हैड कांस्टेबल बीरबल, कानिस्टेबल सुभाष, राजेन्द्र कुमार, सुरेश कुमार, अर्जुन लाल, सुमेर का सहयोग रहा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.