बजरी माफिया के घर पुलिसकर्मियों की शराब पार्टी, साथी को पीट-पीटकर किया लहूलुहान

– आरोपी दोनों पुलिसकर्मी सस्पेंड, बजरी माफिया भी गिरफ्तार

<p>बजरी माफिया के घर पुलिसकर्मियों की शराब पार्टी, साथी को पीट-पीटकर किया लहूलुहान</p>
जयपुर. जयपुर जिले के फागी थाने में तैनात दो पुलिसकर्मियों ने अपने ही साथी कांस्टेबल पर जानलेवा हमला कर दिया। पीडि़त कांस्टेबल ने थाने में बजरी माफिया व हैड कांस्टेबल सहित दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इसके बाद जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने आरोपी दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। पुलिस ने आरोपी दोनों पुलिसकर्मियों व बजरी माफिया को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

थानाधिकारी रामधन सांडीवाल ने अनुसार पीडि़त कांस्टेबल राजेश निवासी रींगस ने शनिवार रात करीब दस बजे मामला दर्ज कराया कि शुक्रवार रात उसने ड्यूटी को लेकर थाने में तैनात हैड कांस्टेबल (एचएम) अमीचन्द गुर्जर को फोन किया तो उसे डिग्गी रोड पर स्थित बजरी माफिया मुकेश उर्फ गोगा के मकान पर बुलाया। वह पहुंचा तो हैड कांस्टेबल अमीचन्द, कांस्टेबल रामराज व बजरी माफिया मुकेश उर्फ गोगा शराब पार्टी कर रहे थे।

पीडि़त कांस्टेबल राजेश ने वहां अपने साथी संजय के नहीं मिलने पर जाने की बात कही तो अमीचंद ने रोक लिया और कहा कि तू हमारी रिकॉर्डिंग कर रहा है। इस पर अमीचंद, रामराज व मुकेश ने मिलकर मोबाइल छीनकर फॉर्मेट कर दिया। इसके बाद अमीचंद, रामराज व मुकेश ने मिलकर मारपीट की। अमीचंद उसकी गर्दन पर बैठ गया और रामराज और गोगा ने लात-घूसों से पीटा। अमीचंद ने उसके नाक वार घूंसा मारा जिससे खून बहने लगा। टी-शर्ट खून में सन गई और फर्श पर खून हो गया।

रिश्वत देने की बनाई रिकॉर्डिंग


पीडि़त कांस्टेबल का आरोप है कि तीनों आरोपियों ने उसे रिश्वत लेने के झूठे मामले में फंसाने के लिए रुपए उसकी तरफ फेंककर रिकॉर्डिंग बना ली और कहा कि अगर मारपीट की बात किसी को बताई तो रिकॉर्डिंग वायरल कर देंगे। इस दौरान आरोपियों ने उसकी खून में सनी टीशर्ट को खुलवा दिया और दूसरी टीशर्ट दे दी। इसके बाद उसे जान से मारने की नियत से सिर पर लाठी के बाद से वार किया। पीडि़त ने जैसे-तैसे बचाव किया और मौका पाकर तड़के करीब चार बजे वहां से भाग निकला।

अधिकारी बता रहे गलत फहमी


इस बारे में दूदू सीओ देवेन्द्र सिंह का कहना है कि गलत फहमी के चक्कर में मारपीट हुई। हैड कांस्टेबल व कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। घटना होने के बाद आरोपियों ने अपने बचाव के लिए पीडि़त कांस्टेबल के जेब करीब दो हजार रुपए भी डाले । तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायाधीश ने तीनों को जेल भेज दिया है। थानाप्रभारी रामधन सांडीवाल ने बताया कि मुकेश उर्फ गोगा के खिलाफ फागी थाने में तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। जिनमें आगजनी व मारपीट व छेडख़ानी के आरोप हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.