Lock Down : सीमाएं सील फिर भी बाहर से आ रहे लोग

– गोविन्दगढ़ ब्लॉक मेें अब तक 2489 लोग आए- 117 विदेश से तथा 2372 अन्य प्रदेशों व जिलों से आए- 27 मार्च को ही हो गई थी सीमाएं सील

<p>Lock Down : सीमाएं सील फिर भी बाहर से आ रहे लोग</p>
गोविन्दगढ़. प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो प्रदेश में अन्य राज्यों एवं जिलों की सीमाओं को 27 मार्च की रात को सील कर दिया था। इसके बाद सघन जांच एवं सक्षम अधिकारी द्वारा जारी पास होने व बीमारी में ही प्रवेश दिया जा रहा है, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और है। चिकित्सा विभाग के अनुसार ही गोविन्दगढ़ ब्लॉक मेें 30 मार्च तक 967 लोगों को चिन्हित कर स्क्रीनिंग की गई थी। जिनमेें से 115 लोग ऐसे हैं जो विदेश से आए हैं तथा 852 लोग अन्य प्रदेशों एवं जिलों से आए हैं। वर्तमान मेें यह आंकड़ा बढ़ कर 2489 पहुंच गया है। इनमेें से 117 विदेश से तथा 2372 अन्य प्रदेशों व जिलों से आए हैं।
चिकित्सा विभाग भी सतर्क
चिकित्सा विभाग की टीमें लगातार सक्रिय रहने के साथ ही बाहर से आए लोगों पर नजर रखे हुए है। जैसे ही चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को बाहर से आए व्यक्ति के बारे में जानकारी मिलती है तो घर जाकर उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.एस.के चौपड़ा ने बताया कि गोविन्दगढ़ ब्लॉक मेें 2489 लोग हैं। जिनमेें से 117 विदेश से तथा 2372 अन्य प्रदेशों व जिलों से आए हैं। इन पर चिकित्सा विभाग की नजर है।
12 की जांच, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव
ब्लॉक सीएमएचओ ने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है। गोविन्दगढ़ ब्लॉक मेें संदिग्ध मानते हुए 12 मरीजों को एसएमएस अस्पताल मेें जांच के लिए भेजा था। जिनमें से सभी की जांच नेगेटिव आने के साथ ही वे स्वस्थ हैं। चैक पोस्ट पर रोके गए 107 लोग ढोढ़सर एवं लोहरवाड़ा में बनाए गए शेल्टर हाउस मेें रुके हुए हैं।
इनका कहना है
बाहर से आए हुए लोगों की स्क्रीनिंग करने के साथ ही होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। ब्लॉक में अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है। कई टीमें भी घर-घर सर्वे कर जानकारी जुटा रही हैं।
– डॉ. एस.के. चौपड़ा, बीसीएमएचओ गोविन्दगढ़
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.