बंदर आने का समझकर सेवानिवृत्त पीएफ आयुक्त ने खोला दरवाजा तो बदमाशों ने कर दी यह वारदात

उपखंड मुख्यालय के मुख्य बस स्टैंड के पास रहने वाले भविष्य निधि भारत सरकार के सेवानिवृत्त आयुक्त जगदीशनारायण मीना (67) पुत्र भेरूराम मीना पर गुरुवार रात साढ़े तीन बजे अज्ञात नकाबपोशों ने हमला कर दिया। बदमाशों ने सेवानिवृत्त आयुक्त व कॉलेज स्टाफ कर्मचारी पर पिस्टल तान दी।

<p>उपखंड मुख्यालय के मुख्य बस स्टैंड के पास रहने वाले भविष्य निधि भारत सरकार के सेवानिवृत्त आयुक्त जगदीशनारायण मीना (67) पुत्र भेरूराम मीना पर गुरुवार रात साढ़े तीन बजे अज्ञात नकाबपोशों ने हमला कर दिया। बदमाशों ने सेवानिवृत्त आयुक्त व कॉलेज स्टाफ कर्मचारी पर पिस्टल तान दी।</p>

जयपुर/जमवारामगढ़. उपखंड मुख्यालय के मुख्य बस स्टैंड के पास रहने वाले भविष्य निधि भारत सरकार के सेवानिवृत्त आयुक्त जगदीशनारायण मीना (67) पुत्र भेरूराम मीना पर गुरुवार रात साढ़े तीन बजे अज्ञात नकाबपोशों ने हमला कर दिया। बदमाशों ने सेवानिवृत्त आयुक्त व कॉलेज स्टाफ कर्मचारी पर पिस्टल तान दी। आयुक्त के शोर मचाने व पत्नी व स्टाफ कर्मचारी की पत्नी के मौके पर पहुंचनेसे हमलावर दीवार फांदकर भाग छूटे। घटना आवासीय परिसर से सटी श्री मीनेश पीजी कॉलेज परिसर में हुई। मीना ने घटना की सूचना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्ञानचंद यादव व कार्यवाहक थानाधिकारी कम आरपीएस अधिकारी रतनाराम देवासी को दी। पुलिस मौके पर पहुंची व आरोपियों की तलाश की, लेकिन सुराग हाथ नहीं लगा। घर में घुसकर हमला करने व पिस्टल तानने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। गुरुवार सुबह कार्यवाहक पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र कुमार व थानाधिकारी देवासी ने पहुंचकर मीना से और जानकारी ली। साथ ही चोटें आने पर मीना का राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल करवाया।
मीना ने बताया कि गुरुवार रात सवा तीन बजे मैं कमरे में मौजूद था। मकान के पीछे के दरवाजे में लोहे का छोटा गेट खुलने की आवाज आई। मैं बाहर आया तो तीन-चार नकाबपोश मौजूद थे। मैं शोर मचाकर उनको पकडऩे दौड़ा तो उन्होंने मुझे पकड़ लिया तथा पिस्टल तान दी। शोर मचाने पर कॉलेज परिसर के एक कमरे में परिवार सहित रहने वाला स्टाफ कर्मचारी रामरूप मीना दौड़कर आया। दूसरे नकाबपोश ने उस पर भी पिस्टल तान दी। पीछे से आयुक्त की पत्नी गुलाब देवी व रामरूप की पत्नी फौरंती मीना घटनास्थल पहुंची। इससे घबराकर नकाबपोश मेरे चेहरे पर नाखून, पीठ को दांतों व जांघ पर पाइप से मारकर दीवार फांद भाग छूटे। बकौल मीना हमलावरों ने आपस में बिल्कुल भी बातचीत नहीं की।

 

जानलेवा हमला व डकैती की आशंका
प्राथमिकी में मीना ने आशंका जताई है कि हमलावर संभवत: स्थानीय थे। हमलावर जान लेने या डकैती के उद्देश्य से अंदर घुसे थे। कद काठी साढ़े पाँच फीट की थी।

 

सीसीटीवी कैमरे बंद
आयुक्त आवास व परिसर से सटी कॉलेज परिसर में एक दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन घटना के समय सभी सभी बंद थे। इससे घटना कैमरे में कैद नहीं हो सकी। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने बस स्टैंड सहित आसपास के इलाके में लगे कैमरे खंगालकर हमलावरों का पता लगाने में जुट गई।

 

एमओबी ने जुटाए साक्ष्य
घटना के बाद जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय की एमओबी टीम ने घटनास्थल से फूट व फिंगर प्रिंट साक्ष्य लिए हैं। डॉग स्क्वाड टीम ने भी जायजा लिया।

 

बहरोड में भी हुई वारदात
अलवर जिले के बहरोड थाना क्षेत्र में रात के एक बजे ऐसी ही घटना घटित होने की जानकारी थाना पुलिस को मिली। वहां भी नकाबपोश हमलावर आरोपी जाग होने पर फायरिंग करके भाग छूटे। पुलिस दोनों घटनाओं के कनेक्शन की जांच कर रही है।

 

पुलिस के प्रयास जारी हैं
पुलिस टीमें घटना के बाद से राज खोलने के लिए प्रयासरत हैं। अभी तक सफलता नहीं मिली है। बहरोड में भी जमवारामगढ़ से मिलती जुलती घटना घटित हुई है।
नरेंद्रकुमार चौधरी, कार्यवाहक पुलिस उपाधीक्षक, जमवारामगढ़

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.