आए थे थ्रेसर खरीदने, ‘पुलिसÓ ने लूट लिए 70 हजार

शहर के मोरीजा रोड स्थित पावर हाउस के पास शुक्रवार दोपहर बाइक सवार दो जने पुलिसकर्मी बनकर झालावाड़ निवासी एक जने से 70 हजार रुपए लूट ले गए। सूचना पर पुलिस ने घटना की जानकारी लेकर क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई, लेकिन देर रात तक सुराग नहीं मिला।

<p>कुंई धंसने से मिट्टी में दबा मजदूर, मौत</p>

चौमूं. शहर के मोरीजा रोड स्थित पावर हाउस के पास शुक्रवार दोपहर बाइक सवार दो जने पुलिसकर्मी बनकर झालावाड़ निवासी एक जने से 70 हजार रुपए लूट ले गए। सूचना पर पुलिस ने घटना की जानकारी लेकर क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई, लेकिन देर रात तक सुराग नहीं मिला।
झालावाड़ निवासी दुर्गा सिंह ने बताया कि वह बुआ के लड़के नंदसिंह के साथ चौमूं में थ्रेसर खरीदने आया था। जयपुर सिंधी कैंप से बस में बैठे और टाटियावास टोल प्लाजा उतरे। पास में ही विश्वकर्मा इंजीनियरिंग की दुकान पर थ्रेसर देखने चले गए। थोड़ी देर बाद बारिश होने पर टैम्पो से चौमूं बस स्टैंड आए। यहां से वे मोरीजा रोड पर पावर हाउस के पास पैदल ही विश्वकर्मा इंजीनियरिंग की दुकान पर जा रहे थे। उनके हाथ में बैग था, जिसमें 70 हजार रुपए थे। दुकान से कुछ ही दूरी पर बाइक सवार दो जने मिले और खुद को पुलिसवाला बताया। साथ ही मास्क नहीं लगाने के संबंध में रौब से बात की। साथ ही बैग छीनकर चैक करने लगे और थाने चलने की बात कही। थाने जाने को तैयार होने पर बदमाश बैग से रुपए निकालकर बाइक से बस स्टैंड की तरफ फरार हो गए। पीडि़त ने बताया कि आरोपी नीले रंग की पेंट शर्ट पहने हुए थे। दोनों की उम्र ३० साल के आसपास थी।

 

आरोपितों की तलाश में खंगाले फुटेज
घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीडि़त से जानकारी जुटाई और नाकाबंदी करवाई। थाना प्रभारी हेमराज सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाश में शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। पीडि़त के बताए हुलिए के आधार पर तलाश की जा रही है।

 

मोटे मुनाफे का झांसा देकर ठगी करने का मामला दर्ज
गोविंदगढ़. कस्बे के थाने में एक जने ने मोटे मुनाफे का झांसा देकर ठगी करने का मामला दर्ज करवाया है । थाना अधिकारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि नांगलकलां लोच्छिबो की ढाणी निवासी महेश यादव ने मामला दर्ज करवाया कि वह किसी काम से गोविंदगढ़ आया था। इसी दौरान उसके संपर्क में ढोढसर निवासी रामजीलाल बावरिया आया जिसकी घर वह बकरी देखने गया। इसी दौरान रामजीलाल ने उल्लू प्रजाति के घुघु पक्षी को दिखाकर मोटे मुनाफे में बेचने की बात कहकर डेढ़ से दो लाख रुपए देने को कहा। 2 अगस्त को जाटावाली मोड़ पर रामजीलाल उसका जीजा धन्ना बावरिया ने महेश को 5 लोगों से मिलाकर एक लाख 12 हजार लेकर उनको दे दिए और कहा कि हमारा सौदा हो गया है। महेश को जाटावाली मोड़ रुकने को कह रामजीलाल उसका जीजा व अन्य पांच व्यक्ति कार में बैठ कर चले गए । काफी इंतजार करने के बाद नहीं लौटे तो वह गांव आ गया। दूसरे दिन रामजीलाल को फोन करने पर उसने महेश को गुढ़लिया रोड पर स्थित प्लाटों में बुलाया। जहां उसके साथ तीन-चार औरतें पहले से बैठी थीं। महेश ने रामजीलाल को पैसे देने के लिए कहा तो उसने कहा कि तुम्हारे विरुद्ध छेड़छाड़ और बलात्कार का मुकदमा दर्ज कर दूंगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.