Baghpat: गांव में भी पहुंचा कोरोना, दुबई से लौटे युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

|

Updated: 26 Mar 2020, 05:28 PM IST

Highlights

  • Baghpat जिले में सामने आया पहला मामला
  • गांव में मरीज मिलने के बाद मचा हड़कंप
  • गांव में सैनिटाइजेशन का काम शुरू

बागपत। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत (Baghpat) जनपद में भी कोरोना (Corona) ने दस्तक दे दी है। यहां के सरूरपुर गांव में कोरोना का मरीज पाए जाने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। गांव में जाकर प्रशासन ने गुरुवार (Thursday) को लोगों को सख्त हिदायत दी है कि घरों से बाहर न निकलें। गांव को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Bulandshahr: अपने घरों को पैदल जा रहे सैकड़ों लोगों को डीएम—एसएसपी ने खिलाया खाना

गांव के लोग थे निश्चिंत

अब तक गांव के लोग निश्चिंत थे कि वहां कोरोना नहीं पहुंच सकता है लेकिन इस वायरस ने वेस्ट यूपी के गांव में भी दस्तक दे दी है। सरूरपुर गांव में कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने गांव का सैनिटाइज करने की तैयारी कर दी है। वहां दवाइयों का छिड़काव किया जा रहा है। इस गांव में मरीज की पुष्टि लखनऊ (Lucknow) के केजीएमयू (KGMU) से की गई है। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया है।

यह भी पढ़ें: Lockdown के दौरान महिला सिपाही ने जताई यह इच्छा, एडीजी ने कहा— यह बहुत गर्व की बात है

आईसोलेशन वार्ड में कराया था भर्ती

बागपत (Baghpat) में यह पहला मरीज है, जो दुबई से यात्रा करके आया था। स्वास्थ्य विभाग ने इस मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर जांच के लिए सैंपल भेजा था। गुरुवार को इसकी रिपोर्ट बागपत स्वास्थ्य विभाग को मिली है। जिला प्रशासन ने गांव पहुंचकर लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा है। खुद डीएम और एसपी ने गांव में अनाउसमेंट करके लोगों से अपील की है। साथ ही गांव में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। बागपत की डीएम (DM) शकुंतला गौतम ने गुरुवार को सरूरपुर गांव में पहुंचकर लोगों से अपील की है कि वह घरों में ही रहें। बाहर ना निकलें और एक—दूसरे के संपर्क में न आएं।