Tractor Rally में हिंसा के बाद बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने लाठी फटकार कर रातोंरात खाली कराया धरना स्थल

Highlights
– गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हिंसा के बाद यूपी पुलिस की सख्त कार्रवाई
– बागपत बॉर्डर पर 40 दिन से धरने पर बैठे किसानों को लाठी फटकार कर खदेड़ा
– पुलिस ने किसानों तंबू गिराकर समाप्ता कराया धरना

बागपत. गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हिंसा के बाद यूपी पुलिस ने भी अब सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। कृषि कानूनों के विरोध में बागपत बॉर्डर पर 40 दिन से धरने पर बैठे किसानों को पुलिस प्रशासन ने बुधवार देर रात करीब 11 बजे लाठी फटकार कर हटा दिया। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के आदेश पर देर रात धरने पर पहुंची पुलिस फोर्स ने हल्का बल प्रयोग करते हुए धरना स्थल से किसानों को खदेड़ दिया। बता दें कि नेशनल हाईवे दर्जनों किसान धरने पर बैठे थे, जिन्हें पुलिस ने खदेड़ते हुए घर भेज दिया।
यह भी पढ़ें- Tractor Rally में हिंसा के बाद किसान संगठन ‘भानू’ ने खत्म किया धरना, फिर से खोला गया दिल्ली बॉर्डर

एडीएम बागपत अमित कुमार ने बताया कि किसानों ने लंबे समय से राष्ट्रीय राजमार्ग का एक तरफ का रास्ता जाम कर रखा था। इस कारण यहां वाहनों के आवागमन भारी परेशानी हो रही थी। वहीं, इस संबंध में एनएचआई ने मार्ग खोलने को लेकर जिला प्रशासन को पत्र भेजा था। पत्र आने के बाद डीएम और एसपी के आदेश पर पुलिस प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए हाईवे को खाली करा दिया है। बता दें कि कार्रवाई से पहले आलाधिकारियों ने धरना स्थल पर बैठे किसानों के प्रतिनिधि थांबेदार ब्रजपाल सिंह और चौबीसी खाप चौधरी समेत अन्य किसानों से धरना समाप्त करने को लेकर वार्ता की। ढाई घंटे की वार्ता के बाद भी किसान हटने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद रात करीब 11 बजे पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए किसानों का धरना समाप्त करवाते हुए उन्हें धरना स्थल से खदेड़ दिया।
तंबू गिराकर ट्रैक्टर में भरवाया सामान

बता दें कि बागपत जिले के बड़ौत में नेशनल हाईवे 709 बी पर किसान यूनियन और खाप चौधरियों का यह धरना 40 दिनों से जारी था। इसे समाप्त करवाने के लिए जिला प्रशासन ने कई बार प्रयास किया था, लेकिन किसान टस से मस नहीं हो रहे थे। बुधवार रात जिलाधिकारी राजकमल और पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार के नेतृत्व में पुलिस फोर्स धरना स्थल पहुंची और लाठी फटकारते हुए धरना समाप्त करवा दिया। पुलिस ने इस दौरान हाईवे पर लगा तंबू गिराते हुए धरना स्थल का सामान ट्रैक्टर में भरवाकर वापस भेज दिया।
यह भी पढ़ें- राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव को फर्जी किसान नेता बताते हुए फूंका पुतला
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.