बागपत

26 January हिंसा मामले में खाप चौधरी और पूर्व विधायक समेत 9 को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस

Highlights
– दिल्ली पुलिस ने बागपत में किसान नेताओं समेत 9 लोगों किया चिन्हित
– नोटिस मिलने के बाद खाप चौधरी ने जताई नाराजगी
– बोले- दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ बुलाएंगे पंचायत

बागपतFeb 06, 2021 / 12:54 pm

lokesh verma

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बागपत. 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। दिल्ली पुलिस ने वीडियो के आधार हिंसा करने वालों को चिन्हित करते हुए शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बागपत जिले के दो किसान नेताओं समेत 9 लोगों को नामजद कर नोटिस भेजा है। ये नोटिस थाम्बा खाप के चौधरी बृजपाल सिंह और रालोद के पूर्व विधायक वीरपाल राठी को मिले हैं। इससे राष्ट्रीय लोक दल के नेताओं और किसानों में रोष उत्पन्न हो गया है। खाप चौधरी बृजपाल ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के विरूद्ध फिर से पंचायत करने की बात कहते हुए खुद को निर्दोष करार दिय है।
यह भी पढ़ें- किसानों के महाचक्का जाम की घोषणा के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर ड्रोन कैमरे से निगरानी

गौरतलब है कि खाप चौधरियों के नेतृत्व में बागपत में भी कृषि कानूनों के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया गया था। 50 दिन से अधिक दिन तक धरना देने के बाद बागपत के किसान 26 जनवरी को दिल्ली ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए थे। अब दिल्ली पुलिस ऐसे लोगों काे चिन्हित कर कार्रवाई कर रही है। दिल्ली हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने बागपत के किसान नेताओं को भी नोटिस भेजने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली पुलिस ने खाप चौधरी बृजपाल सिंह और रालोद के पूर्व विधायक वीरपाल राठी समेत 9 लोगों को नामजद करते हुए नोटिस भेजे हैं। नोटिस में दिल्ली आकर बयान दर्ज कराने की बात कही गई है।
खाप चौधरी बोले- मैं ट्रैक्टर रैली में शामिल नहीं था

नोटिस मिलते ही किसान नेताओं में रोष है। चौधरी बृजपाल सिंह ने एक बार फिर अपने विरूद्ध हुई कार्रवाई को लेकर पंचायत करने की बात कही है। चौधरी बृजपाल सिंह का कहना है कि वह 26 जनवरी को दिल्ली में हुई ट्रैक्टर रैली में शामिल नहीं थे। इसके बावजूद दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है, जिसमें सभी को दिल्ली बुलाकर हिंसा मामले में बयान दर्ज करवाने की बात कही गई है।
यह भी पढ़ें- किसान आज देशभर में करेंगे जाम, पुलिस ने पहले से ही किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Home / Bagpat / 26 January हिंसा मामले में खाप चौधरी और पूर्व विधायक समेत 9 को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.