आशाग्राम में बनाए कोविड केयर सेंटर का मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने किया निरीक्षण

प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने सोमवार देर शाम आशाग्राम में बनाए कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया, अधिकारियों व डाक्टर्स को दिए बेहतर व्यवस्थाओं के निर्देश

<p>Minister of Premsingh Patel inspects covid Care Center</p>

बड़वानी. प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने सोमवार देर शाम आशाग्राम में बनाए कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान भर्ती मरीजों और स्वजनों से चर्चा कर व्यवस्थाओं के हाल पूछे। वहीं मौके पर अधिकारियों व डॉक्टर्स से चर्चा कर और बेहतर व्यवस्थाएं करवाने के निर्देश दिए। बता दें कि राज्य शासन ने प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से की गई व्यवस्थाओं के अनुश्रवण और पर्यवेक्षण के लिए बड़वानी जिले के लिए केबिनेट मंत्री पटेल को प्रभार सौंपा है। इसके बाद मंत्री द्वारा दोपहर में अधिकारियों की बैठक ली। वहीं शाम को आशाग्राम कोविड सेंटर पहुंचे। इस दौरान मंत्री का परिचित एक ग्रामीण सेंटर से लौटते नजर आने पर उसे रोका।
ग्रामीण ने मंत्री के सामने अपने स्वजन को उपचार नहीं मिलने की बात कही। इस पर मंत्री ने मौके पर मौजूद एसडीएम घनश्याम धनगर सहित कोविड केयर के डॉक्टर्स को दिशा-निर्देश दिए। वहीं मंत्री पटेल ने सम्पूर्ण अस्पताल का निरीक्षण कर रोगियों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं को देखा, साथ ही आक्सीजन सप्लाई व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होने डीडीआरसी केंद्र भी पहुंचकर वहॉ 100 बिस्तरो के बनाए गए कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया। साथ ही उपस्थित रोगियों के स्वजनों को विश्वास दिलाया कि उपचार के लिए जो भी आवश्यक व्यवस्था होगी, उसे पूर्ण कराया जाएगा। इस दौरान एसडीएम-डॉक्टर्स सहित मंडल अध्यक्ष कृष्णा गोले, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राहुल मालवीया, विकास यादव, पूनमचंद पटेल, धनंजयसिंह झब्बु भाई मौजूद थे।
कोई दिक्कत नहीं आने देंगे
जिले में बनाए कोविड केयर सेंटरों में मरीज सुरक्षित है। आशाग्राम में सामाजिक न्याय के भवन में व्यवस्था की है। कहीं कोई दिक्कत नहीं आने देंगे। कुछ जगह डॉक्टर्स और ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी हैं, उसके लिए संबंधित मंत्री से चर्चा की है। जल्द समस्या दूर करवाएंगे। जिले में टीकाकरण के लिए ग्रामीण स्तरों पर पंचायतों को निर्देश दिए है। वहीं शहरी क्षेत्र में मुनादी करवाकर लोगों से टीका लगाने का आह्वान कर रहे है। जिला जल्द ही कोरोना मुक्त होगा।
-प्रेमसिंह पटेल (केबिनेट मंत्री)

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.