रैकी कर नाबालिगों से बाइक चोरी करवाने वाला मास्टर माइंड बदमाश पहुंचा सलाखों के पीछे

चैकिंग के दैरान पुलिस के हत्थे चढ़ा बदमाश, आरोपितों से जब्त की चार लाख रुपए की पांच बाइक

<p>Barwani police arrested bike thief</p>

बड़वानी. कोतवाली पुलिस ने बड़वानी-धार सीमा स्थित ग्राम छोटी कसरावद में नर्मदा नदी पर बने बड़े पुल पर चैकिंग के दौरान बाइक चोर गिरोह को पकड़ा है। इसमें मास्टर माइंड आरोपित सहित 3 नाबालिग पकड़ाए है। मास्टर माइंड रैकी कर नाबालिगों के माध्यम से बाइक गायब करवाता था और हजारों रुपए मूल्य की बाइक बाहर शहरों में महज 8 से 10 हजार रुपए में बेच देता था। पुलिस ने आरोपितों से 4 लाख रुपए मूल्य की 5 बाइक जब्त की है। इसमें दो लाख रुपए मूल्य की एक स्पोर्ट बाइक भी शामिल है। शुक्रवार दोपहर टीआइ राजेश यादव ने कोतवाली में मामले का खुलासा कर आरोपितों को पेश किया।
टीआइ ने बताया कि शहर सहित क्षेत्र में लगातार हो रही बाइक चोरी पर पुलिस अधीक्षक ने आरोपितों की धरपकड़ के निर्देेश दिए थे। इसके लिए टीम गठित की थी। सूचना मंत्र व मुखबीर की सूचना पर छोटी कसरावद नर्मदा पुल पर चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पता चला कि मनावर-धार का एक व्यक्ति बाइक चोरी में शामिल हैं और बड़वानी आने वाला है। इस पर पुलिस ने चैकिंग की। इस दौरान धार जिले की ओर से एक बाइक सवार आता दिखा। उसे रोककर बाइक के कागजात मांगने पर अलग-अलग जानकारियां देने लगा।
मनोवैज्ञानिक तरीके से की पूछताछ
पुलिस को बाइक चोरी की होने की आशंका होने पर थाने लाए और मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की। इस पर बाइक सवार टूट गया और अपना नाम गणेश मानसिंह निवासी बाकरुद-धार होना बताया। साथ ही बाइक शहर के रुकमणी नगर से चुराना बताया। तीन अन्य नाबालिग, जो गंधवानी-धार जिले के ग्राम खोजाकुआं, कोटा और सातउमरी के होना बताए। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने तीनों नाबालिगों को पकड़ा। मास्टर माइंड आरोपित गणेश से जब्त बाइक सहित दो नाबालिगों से एक-एक और एक नाबालिग से दो बाइक जब्त की।
ये बाइक जब्त की
क्रमांक एमपी 46 एमएस 1079, कीमत 70 हजार रुपए
क्रमांक एमपी 46 एमएन 1188, कीमत 40 हजार रुपए
क्रमांक एमपी 46 एमडी 2870, कीमत 50 हजार रुपए
क्रमांक एमपी 11 एमके 9654, कीमत 40 हजार रुपए
एक बिना नंबर की अपाचे बाइक, कीमत दो लाख रुपए
इनकी बाइक हुई थी चोरी
पंकज पिता शेखर परमार निवासी नौगांव-धार, सीपला पिता गारदा डुडवे निवासी बुधि-पाटी, हरीश पिता प्रकाश और नरेंद्र पिता मोतीलाल गहलोत निवासी बड़वानी की बाइक चोरी हुई थी, जिसे पुलिस ने आरोपितों से जब्त किया है।
पुरस्कृत होगी पुलिस टीम
थाना प्रभारी राजेश यादव, उपनिरीक्षक लखनसिह बघेल, सहायक उपनिरीक्षक पीएन यादव, विक्रमसिंह किराडे, आरक्षक शैलेंद्र परिहार, बलवीरसिंह मंडलोई, अंतरसिंह, जगन, संदीप शामिल थे। पुलिस अधीक्षक ने उक्त टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.