बिना मास्क मतदाताओं कों नहीं होगी मतदान की इजाजत, आशा पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

-मतदान से पहले मतदाता के लिए हाथ सेनीटाइज करना होगा अनिवार्य
-विशेष अभियान चलाकर ठेले, खोमचे वाले, आटो वाले तथा दुकानदारों की अधिक से अधिक सैम्पलिंग कराने का निर्दश

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिलाधिकारी राजेश कुमार ने गुरुवार को कोविड-19 इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एंड कन्ट्रोल सेन्टर सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने एमओआईसी को निर्देश दिये कि सभी पोलिंग सेंटरों पर कोविड हेल्प डेस्क बनाए। छोटे पोलिंग सेंटरों पर एक तथा बड़े पोलिंग सेंटरों पर दो आशा बहुओं की तैनाती करें। पोलिंग सेंटरों पर आशा बहुओं के पास पल्स आॅक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, सेनिटाइजर तथा मास्क की अनिवार्य रूप से उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। बिना मास्क व हाथ सेनिटाइज किये किसी मतदाता को मतदान करने की इजाजत नहीं होगी।

जिलाधिकारी ने रानी की सराय, सठियांव, तहबरपुर, तरवां तथा ठेकमा में कम कन्टैक्ट ट्रेसिंग एवं सैम्पलिंग कम होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कहा कि किसी भी दशा में किसी भी ब्लाक पर 100 से कम सैम्पलिंग नही होनी चाहिए। एक विशेष अभियान चलाकर ठेले वाले, खोमचे वाले, आटो वाले तथा दुकानदारों की अधिक से अधिक सैम्पलिंग करायें। एन्टीजन टेस्ट की शत प्रतिशत फीडिंग सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि अन्य प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों को ट्रेस करके घर में रहने के निर्देश दें तथा उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या होने पर मेडिकल टीम तत्काल सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे। अगर कोरोना के लक्षण प्राप्त होते हैं तो उसे छुपाये नहीं, उसके सम्बन्ध में कन्ट्रोल रूम अथवा ब्लाक पर अवगत करायें एवं निरागनी समितियों के माध्यम से अवगत करायें, जिससे कि स्थिति खराब होने से पहले अमूल्य जाने बचाई जा सके। सभी लोग कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करें। बहुत ही आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें तथा मास्क अवश्य लगायें।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड कन्ट्रोल रूम में टोल फ्री नम्बर- 18008896734 लगाया गया है। इस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति सम्पर्क कर गैर प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना दे सकता है। इसी के साथ ही लैण्ड लाइन नम्बर- 05462-356039, 356040, 356041, 356044 पर भी सम्पर्क कर सूचना दे सकता है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीएमओ डॉ एके मिश्रा, डिप्टी सीएमओ डाॅ वाईके राय, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, बीएसए अम्ब्रीश कुमार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

BY Ran vijay singh
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.