क्रेडिट लेने के चक्कर में पुलिस ने गढ़ दी फर्जी कहानी लेकिन वीडियो ने खोल दिया पोल

-पुलिस टीम पर फायर कर भाग रहे बदमाशों को गिरफ्तार करने का किया गया था दावा लेकिन कहानी निकली कुछ और
-लूट की घटना को अंजाम देने आये थे बदमाश, चढ़ गए थे ग्रामीणों के हत्थे, भीड़ ने अधमरा करने के बाद छोड़ दिया था सड़क पर

<p>बदमाशों की पिटाई करते लोग।</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. वैसे तो पुलिस मुठभेड़ पर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है लेकिन आजमगढ़ पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी का क्रेडिट लेने के चक्कर में ऐसा कारनामा कर दिया कि चारो तरफ किरकिरी हो रही है। लूट करने आये बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ा, उन्हें पीटकर अधमरा भी कर दिया। इस दौरान पुलिस तमाशबीन बनी रही लेकिन जब उसे मौका मिला तो एनकाउंटर की कहानी गढ़ दी। पुलिस ने दावा कर दिया कि बदमाश पुलिस टीम पर फायर कर भाग रहे थे और उन्हें गिरफ्तार किया गया। पुलिस की इस कहानी से पर्दा तब हटा जब पूरे घटना की वीडियो वायरल हो गयी।

बता दें कि अतरौलिया बाजार में 12 अप्रैल को बाइक सवार दो बदमाश पहुंचे। वे लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक बाजार में ही उनके वाहन से किसी को धक्का लग गया जिसे लेकर विवाद हो गया। इसके बाद बदमाशों ने हवाई फायर कर दिया। जैसे ही स्थानीय लोगो को पता चला कि बाइक पर बदमाश हैं उन्होंने बदमाशों को घेर लिया और भागने के चक्कर में बदमाश बाइक लेकर गिर गए।

इसके बाद भीड़ ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। लोगों ने बदमाशों को इतना मारा कि अधमरे हो गए। इस दौरान पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मी मूक दर्शक बने रहे। घटना की जानकारी होने पर थाने से पुलिस पहुंची तो भीड़ बदमाशों को छोड़ कर हट गयी। इसके बाद पुलिस उन्हें अस्पताल ले गयी। इस दौरान कुछ लोगों ने घटनाक्रम की वीडियो बना ली।

इसी बची पुलिस ने दावा किया कि वरिष्ठ उप निरीक्षक माखन सिंह हमराहियों के साथ चनैता पुलिया पर संदिग्ध व्यक्ति व अवैध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे कि शाम करीब 4.45 बजे अतरौलिया बाजार की तरफ से एक सफेद रंग की बाइक पर तीन बदमाश आते दिखे पुलिस ने उन्हे रुकने का इशारा किया तो वे भवनाथपुर की तरफ भागने लगे। संदेह होने पर पुलिस टीम ने प्रभारी निरीक्षक अतरौलिया को घटना से अवगत कराया और उनका पीछा करने लगे। मीरपुर तिराहे पर बाइक अनियंत्रित होकर पलट गयी।

दुर्घटना में एक व्यक्ति के सिर पर चोट आयी। तब तक पुलिस भी वहां पहुंच गयी और खुद को घिरता देख एक व्यक्ति ने फायर कर दिया। पुलिस ने खुद का बचाव करते हुए दो को पकड़ लिया जबकि एक फरार हो गया। पुलिस ने उनके पास से एक अदद देशी अवैध पिस्टल 32 बोर व 3 अदद देशी अवैध तमंचा 315 बोर व 12 अदद कारतूस जिन्दा व एक खोखा कारतूस 315 बोर बरामद करने का दावा किया। गिरफ्तार बदमाश योगेन्द्र चैहान उर्फ योगी पुत्र श्यामलाल चैहान निवासी ग्राम उन्नहा थाना बेलघाट जनपद गोरखपुर तथा भानु प्रताप सिंह उर्फ बब्लू पुत्र मान सिंह निवासी ग्राम बिघनापार थाना बेलघाट जनपद गोरखपुर बताए गए।

इसी बीच बुधवार को किसी ने घटना की वीडियो वायरल कर दी। वीडियो में साफ है कि भीड़ बदमाशों को पीट रही है उसी दौरान पुलिस घटना स्थल पर पहुंच रही है। वीडियो व पुलिस की कहानी चर्चा का विषय बनी हुई है। खुद एक बदमाश ने भी इस बात की पुष्टि की है कि वे बाइक लूटने की फिराक में थे। पुलिस के अधिकारी इस मामले में कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।

BY Ran vijay singh
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.