अपने बन रहे सपा के लिए मुसीबत, पार्टी विरोधी गतिविधि में दो नेता बर्खास्त

-पंचायत चुनाव में पार्टी की गुटबाजी व महत्वाकांक्षा खुलकर आयी सामने
-अब तक सभी 84 सीटों पर पार्टी नहीं घोषित कर पाई है उम्मीदवार, 46 उम्मीदवारों की सूची में चार बार किया गया संशोधन

<p>पूर्व सीएम अखिलेश यादव</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. गांव की सत्ता हथियाने की जद्दोजहद में जुटी समाजवादी पार्टी को अपने सबसे बड़े गढ़ में पार्टी नेताओं से ही चुनौती मिलने लगी है। कुर्सी की महत्वाकांक्षा पाले नेताओं को पार्टी का फैसला रास नहीं आ रहा है। वहीं पार्टी की गुटबाजी भी खुलकर सामने आ गयी है। परिणाम है कि पार्टी को कार्रवाई करनी पड़ रही है। पार्टी विरोधी गतिविध में शामिल होन के कारण दो नेताओं को बर्खास्त कर दिया गया है।

बता दें कि सभी राजनीतिक दल जिले की 84 जिला पंचायत सदस्य सीटों पर प्रत्याशी उतार रहे है। बसपा, भाजपा और भागीदारी संकल्प मोर्चा नामाकंन से पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। जबकि सपा ने नामाकंन के बाद टिकट की घोषणा शुरू की। पार्टी अब तक मात्र 50 सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर सकी है। पहली बार सपा ने 46 प्रत्याशियों की सूची जारी किया लेकिन इस सूची करने के बाद इसमें चार बार संशोधन किया गया। कई प्रत्याशी बदले गए। इसके बाद ही माना जा रहा है कि पार्टी में असंतोष बढ़ेगा।

शायद असंतोष को देखते हुए ही पार्टी बाकी के सीटों पर उम्मीदवार अब तक नहीं घोषित कर सकी है। सगड़ी विधानसभा क्षेत्र में असंतोष खुलकर सामने आ गया है। पार्टी ने अब पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया है। इसी के तहर दो नेताओं को बर्खास्त कर एक मैसेज देने का प्रयास किया गया है कि जो भी पार्टी के खिलाफ जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने बताया कि पार्टी प्रदेश इकाई के निर्देश पर अनाधिकृत निर्णय लेने व पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने पर विधानसभा क्षेत्र-345 सगड़ी के अध्यक्ष रामदरश यादव व उपाध्यक्ष हारून खान को बर्खास्त कर दिया गया है तथा पार्टी के पदों से हटा दिया गया है। जो भी नेता पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी चाहे वह जो भी हो।

BY Ran vijay singh
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.