Latest News in Hindi

शादी का लालच देकर दगाबाज प्रेमी के हाथों इज्जत गंवा बैठी युवती, थाने पहुंच पुलिस को बतायी पूरी बात

By Mohd Rafatuddin Faridi

Sep, 12 2018 10:09:05 (IST)

दगाबाज प्रेमी की करतूत

शादी का लालच देकर दगाबाज प्रेमी के हाथों इज्जत गंवा बैठी युवती, थाने पहुंच पुलिस को बतायी पूरी बात

आजमगढ़. अपने प्रेम जाल में फंसाकर दगाबाज प्रेमी ने युवती को शादी करने का झांसा दिया और उसे सरायमीर क्षेत्र में स्थित एक धार्मिक स्थल पर बुलाया। प्रेमी के कहने पर प्रेमिका वहां पहुंची, जहां अपने दो साथियों के साथ मौजूद प्रेमी उसे बहला-फुसलाकर दिल्ली लेकर चला गया। दिल्ली में युवती के साथ शारीरिक शोषण शुरू हुआ। विरोध करने पर दगाबाज प्रेमी व उसके साथी दिल्ली से वापस लौटे और पीड़िता को उसके ननिहाल के पास छोड़कर भाग चले। शादी के लालच में अपनी ईज्जत गवां बैठी युवती ने मंगलवार को सरायमीर थाने में प्रेमी सहित तीन लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुट गई है।

 

सरायमीर क्षेत्र स्थित अपने ननिहाल में रहने वाली 21 वर्षीय युवती का आरोप है कि जौनपुर जिले के गौरा बादशाहपुर थाना अंतर्गत कुकुहा ग्राम निवासी रविन्द्र उर्फ डब्लू उससे प्रेम करता था। प्रेमी युवक ने शादी का झांसा देते हुए बीते 20 अगस्त को दिन में पीड़िता को क्षेत्र के चितारा महमूदपुर स्थित धार्मिक स्थल पर बुलाया। प्रेमजाल में फंसी युवती प्रेमी की चाल को समझ नहीं सकी और उसके बुलाए गए स्थान पर जा पहुंची। वहां अपने दो साथियों के साथ मौजूद प्रेमी पीड़िता को अपने साथ लेकर दिल्ली चला गया। जहां युवती के साथ दुष्कर्म किया गया। शारिरिक शोषण का शिकार हुई युवती ने मंगलवार को दगाबाज प्रेमी सहित तीन लोगों के खिलाफ सरायमीर थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया।

 

इसरो में वैज्ञानिक बना किसान का बेटा, गांव में हर्ष

आजमगढ़. सगड़ी तहसील क्षेत्र के ब्लाक अजमतगढ़ अंतर्गत मिर्जापुर निवासी किसान सुखदेव सिंह के पुत्र राबिन सिंह ने इसरो आईसीआरबी परीक्षा 2018 में सफलता अर्जित की है। इससे परिवार के साथ ही गांव के लोग भी गदगद है। लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

 

इस परीक्षा में राबिन सिंह ने 26 रैंक हासिल कर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में वैज्ञानिक के पद पर चयन हुआ। राबिन की प्रारम्भिक शिक्षा मालटारी से हुई। हाईस्कूल की शिक्षा भी मालटारी इंटर कालेज व इंटर इलाहाबाद से प्रथम श्रेणी में पास करने के बाद बीटेक किया। अपने कड़े परीश्रम के बल पर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया।

By Ran Vijay Singh