Ayodhya : राम मंदिर की थीम पर सजेगा रामलीला का मंच,दिखेंगे बाल स्वरूप श्री राम

अयोध्या में सजेगा रामलीला का सबसे बड़ा मंच जिस पर एक साथ होंगे देश के 12 बॉलीवुड के सुपर स्टार

<p> राम मंदिर की थीम पर सजेगा रामलीला का मंच,दिखेंगे बाल स्वरूप श्री राम</p>
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में वर्चुअल रामलीला का आयोजन बेहद खास होने जा रहा है। जिसमे बॉलीवुड के लगभग 12 सुपरस्टार एक साथ एक मंच पर दिखाई देंगे तो वहीं इस बार रामलीला के मंचन पर राम मंदिर की थीम दिखाई देगी। जिसे बंगाल व अयोध्या के आर्टिस्ट तैयार करेंगे। यही नहीं अयोध्या में होने वाली से रामलीला में अयोध्या के बाल श्री राम के भी दर्शन होंगे।
सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला की मैदान में होगी रामलीला

अयोध्या की सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में वर्चुअल रामलीला आयोजन को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है रात रामलीला का मंचन खूबसूरत बनाया जा रहा है जिसे बंगाल और अयोध्या के कारीगर तैयार करना रामलीला आयोजन समिति के मुताबिक अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण अयोध्या की रामलीला राम मंदिर इस बार मंच भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का स्वरूप दिखेगा और पूरी महल की तरह इस पूरे मंच को तैयार किया जाएगा। जिसकी शुरुआत 14 सितंबर को भूमि पूजन के बाद किया जाएगा।
राम मंदिर वाली रामलीला का होगा आयोजन

रामलीला आयोजन समिति के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने जानकारी दी है कि इस बार होने वाली रामलीला में भगवान श्री राम के दो स्वरूप दिखाई देंगे। जिसमें बाल स्वरूप में अयोध्या के कलाकार को रखा गया है। क्योंकि भगवान श्रीराम का जन्म स्थली अयोध्या है ऐसे में अयोध्या की परंपरा को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। जन्म से लेकर श्री राम विवाह तक की भूमिका में अयोध्या के राम होंगे और जिसके बाद कई फिल्मों में अपनी भूमिका दिखाते हुए कई बड़े थिएटर कर चुके आर्टिस्ट श्री राम के वनगम के साथ रावण वध और श्री राम राज्याभिषेक के आयोजन भूमिका होगी। वही बताया कि 14 सितंबर मंच को बनाए जाने के लिए भूमि पूजन किया जाएगा जिसमें प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक भी पहुंचेंगे तो वही 6 अक्टूबर से प्रारंभ हो रही रामलीला के मंचन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व पीएम मोदी को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.