CNG Car खरीदने का है प्लान तो Maruti Suzuki के ये ऑप्शंस रहेंगे बेस्ट

सीएनजी कार खरीदने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारत में सस्ती सीएनजी ( cheap CNG cars ) ( best mileage CNG cars ) कार के कई ऑप्शंस मौजूद है जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

<p>These Are the Cheapest Indian CNG Cars</p>

नई दिल्ली: भारत में ऐसी कई दिग्गज कार कंपनियां हैं जो पेट्रोल और डीजल कारों के साथ ही सीएनजी कारें ( CNG cars ) ( CNG gas running cars ) भी बनाती हैं। इन कारों की भारत में काफी ज्यादा डिमांड है क्योंकि यह प्रदूषण भी नहीं चलाती है और साथ ही साथ पेट्रोल डीजल कारों से कहीं ज्यादा माइलेज भी देती हैं। इन कारों में एक बार रिफिल करवाने के बाद यह लंबी दूरी तय करती हैं और अगर आप आए दिन कार से लंबा सफर करते हैं तो यह कार्य आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट। खास बात यह है कि सीएनजी कार खरीदने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारत में सस्ती सीएनजी ( cheap CNG cars ) ( best mileage CNG cars ) कार के कई ऑप्शंस मौजूद है जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

मारुति सुजुकी ऑल्‍टो के10 : Maruti Alto K10 को आप 4.18 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में खरीद सकते हैं और ये कार सीएनजी में 32.26 Km/Kg का माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी सेलेरि‍यो ग्रीन : Maruti Suzuki Cellerio Green को आप 5.14 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में खरीद सकते हैं और इसमें पहले से ही सीएनजी किट लगा होता है। बता दें कि ये कार 31.79 Km/Kg का माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी ऑल्‍टो 800 : भारतीयों के लिए Maruti Suzuki Alto 800 एक जाना माना नाम है, अगर आपको इस कार के सीएनजी वैरियंट ( CNG Cars ) को खरीदते हैं तो ये आपको 3.75 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में मिल जाएगा और इसे चलाने पर आपको 33.44 Km/Kg का जबरदस्त माइलेज मिलता है।

मारुति सुजुकी वैगनआर ( Maruti Wagon R ) : इस सीएनजी ( CNG Cars ) किट लगी हुई कार को आप 4.87 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में खरीद सकते हैं, बता दें कि ये कार 26.6 Km/Kg का जबरदस्त माइलेज देती है साथ ही इसका लुक भी बेहद शानदार है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा ( Maruti Suzuki Ertiga ) : मारुति सुजुकी आर्टिका भारत में एक बेहद पॉपुलर एमपीवी कार है। अर्टिगा को ना सिर्फ लोग अपने निजी इस्तेमाल बल्कि कमर्शियल इस्तेमाल के लिए भी खरीदते हैं। यह एक पॉपुलर सेवन सीटर कार है जो लंबे समय से भारतीय सड़कों पर राज कर रही है। आपको बता दें कि वैसे तो इस कार के सीएनजी और फ्यूल वैरीअंट दोनों को ही काफी पसंद किया जाता है लेकिन अगर आप सीएनजी वेरिएंट खरीदने जा रहे हैं तो इसकी कीमत ₹827000 से शुरू होती है। सीएनजी मॉडल में यह कार 22.08 km/kg का माइलेज देती है।

भारत में सीएनजी कारों को काफी पसंद किया जाता है क्योंकि यह इलेक्ट्रिक कारों से काफी सस्ती होती है और पर्यावरण को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाती। अगर आप भी सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो यह ऑप्शन आपके लिए बेस्ट रहेंगे। ये कारें लो मेंटेनेंस के साथ आती हैं और इनमें पावरफुल इंजन भी दिया जाता है। साथ ही साथ यह Cars बेहतरीन फीचर से भी लैस होती हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.