इस साल लॉन्च होगी Tata की ये शानदार कार, माइलेज और फीचर्स में है सबसे आगे

टाटा मोटर्स इस साल भारत में अपनी लेटेस्ट कार Tata Tigor JTP लॉन्च करने वाली है। टाटा टिगोर जेटीपी ऑटो एक्सपो 2018 में भी पेश की गई थी।

भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स इस साल भारत में नई कारें लॉन्च करने वाली है। टाटा की लेटेस्ट कार Tata Tigor JTP सबसे पहले लॉन्च की जाएगी और ये कार दिवाली के आस-पास लॉन्च हो सकती है। टाटा टिगोर जेटीपी ऑटो एक्सपो 2018 में भी पेश की गई थी। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
अगर कार के इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 108 बीएचपी की पावर और 150 एनएम का टार्क पैदा करता है। 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस इंजन वाली ये कार काफी ज्यादा दमदार है। इंजन और पावर के मामले में ये टाटा की सबसे ज्यादा दमदार कार साबित होने वाली है।

इंटीरियर
कार के इंटीरियर की बात करें तो इसके इंटीरियर में बेहतरीन लैदर का काम किया जाएगा, लैदर सीट्स मिलेंगी, एयर बैग्स, दमदाद साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

लुक्स और फीचर्स
टाटा टिगोर जेटीपी में बॉडी किट, लोअर्ड सस्पेंशन, रियर डिफ्यूजर, नया एयर डैम्स, बॉनट पर एयर स्कूप्स, बॉडी किट में साइड स्कर्ट और नया स्मोक्ड हेडलैंप्स जैसी चीजें शामिल की गई हैं।

टाटा ने टिगोर जेटीपी को बनाने के लिए जयम ऑटो के साथ साझेदारी की है और इसके तहत ही इस कार का प्रोडक्शन किया जा रहा है।

कीमत
फिलहाल कंपनी ने इस कार की कीमत के बारे में कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार, टिगोर जेटीपी की एक्स शोरूम कीमत 8 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है।

भारतीय बाजार में टाटा टिगोर जेटीपी का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, फोर्ड फ्री स्टाइल, टोयोटा इटिओस, फॉक्सवैगन पोलो क्रॉस और हुंडई एक्टिव आई 20 से हो सकता है। इस कार को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है, इसकी जानकारी तो लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.