ऑटोमोबाइल

TATA AIG से कार या बाइक का इंश्योरेंस करा हो जाएं तनावमुक्त

Sponsored Content
TATA AIG पूरे देश में 1471+ नेटवर्क के साथ देता है कैशलैश गैराज की सुविधा।
विशेषज्ञों की ग्राहक सहायता टीम आपके सभी प्रश्नों को हल करने के लिए 24 घंटे उपलब्ध।
कम प्रीमियम पर ग्राहकों को देती है अच्छी सुविधाएं।
दावे के स्वीकृत होने के 15 दिन बाद ही पूरा भुगतान।

नई दिल्लीNov 27, 2020 / 01:57 pm

Mahendra Yadav

Tata Aig

देश की अग्रणी इंश्योरेंस कंपनी टाटा एआईजी जनरल इंश्यारेंस कंपनी
(TATA AIG) अपने कस्टमर्स की सुविधा का हमेशा ध्यान रखती है। टाटा एआईजी ने इसी साल यानि 2020 में अपने 19 वर्ष पूरे किए हैं। यह कंपनी 22 जनवरी, 2001 से लगातार ग्राहकों को अपनी सुविधाओं से तनाव मुक्त रखती आ रही है। टू व्हीलर और फोर व्हीलर के मालिक इस कंपनी से अपने वाहन का इंश्योरेंस कराने के बाद चिंतामुक्त हो जाते हैं। कंपनी कम प्रीमियम पर ग्राहकों को अच्छी सुविधाएं देती है।
टू व्हीलर इंश्योरेंस में दो तरह की योजनाएं
टाटा एआईजी में दो प्रकार के टू व्हीलर इंश्योरेंस योजनाएं हैं, जो टू व्हीलर और मालिकों के पूर्ण संरक्षण पर ध्यान केंद्रित करती हैं। टू व्हीलर मालिक सभी थर्ड पार्टी डैमेज, आकस्मिक क्षति, चोरी और आग से संबंधित नुकसान, डैमेज, आदि के रूप में तनाव मुक्त रह सकते हैं। कवरेज के अलावा टाटा एआईजी इंश्योरेंस द्वारा दावा निपटान, ग्राहक सेवा, ब्रांड विश्वसनीयता, आदि के क्षेत्रों में भी उत्कृष्टता प्राप्त की है।
कैशलेस गैराज सेवा
टाटा एआईजी अपने ग्राहकों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखती हैं। इसके लिए वह अपने यूजर्स को कैशलेस गैराज सेवा प्रदान करती है। पूरे देश में 1471+ नेटवर्क गैरेज के साथ, कंपनी अपने ग्राहकों को बिना कोई पैसा दिए मरम्मत करने की अनुमति देती है। इसके अलावा विशेषज्ञों की ग्राहक सहायता टीम आपके सभी प्रश्नों को हल करने के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहती है।
यह भी पढ़ें—Covid-19 की वजह से IRDAI ने बदला 22 महीने पुराना नियम, Vehicle Insurance पर 3 और 5 साल की अनिवार्यता खत्म

प्रीमियम पर छूट और दावों का शीघ्र निपटारा
टाटा एआईजी के ग्राहक नियमित नवीनीकरण, एंटी-थेफ्ट डिवाइस इंस्टॉलेशन और दावा-मुक्त वर्ष के माध्यम से अच्छी मात्रा में बोनस या छूट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा टाटा एआईजी दावे के स्वीकृत होने के 15 दिन बाद ही पूरा भुगतान कर देती है और पूरे दस्तावेज जमा हो जाते हैं।
‘ऑटोसेफ’ इंश्योरेंस पॉलिसी
टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस ने इसी वर्ष चौपहिया वाहनों के लिए ‘ऑटोसेफ’ नाम से वाहन इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च की है। इस पॉलिसी में कार द्वारा तय की गई दूरी और प्रीमियम की गणना के लिए टेलिमेटिक्स आधारित नेक्स्ट-जेन एप्लिकेशन एवं डिवाइस का इस्तेमाल किया जाता है।
जीपीएस ट्रैकिंग सुविधा
यह एप पॉलिसीधारक को किलोमीटर के हिसाब से प्रीमियम चुनने, सुरक्षित ड्राइविंग को प्रोत्साहित करने और कार की चोरी होने से भी बचाता है, क्योंकि यह जीपीएस ट्रैकिंग सुविधा के साथ आता है। इंश्योरेंस पॉलिसी चालू होते ही इस टेलिमेटिक्स डिवाइस को कार में फिट कर दिया जाता है और पॉलिसी की पूरी अवधि के दौरान यह कार में ही लगा रहता है।
यह भी पढ़ें—सरकार ने Car Insurance से जुड़े नियमों में किया बड़ा बदलाव, जानें अब क्या है जरूरी

ग्राहकों की सुविधा के अनुसार स्लैब
इस प्लान में ग्राहकों के पास 2,500 किलोमीटर, 5,000 किलोमीटर, 7,500 किलोमीटर, 10,000 किलोमीटर, 15,000 किलोमीटर और 20,000 किलोमीटर का स्लैब चुनने का विकल्प होता है। अगर पॉलिसी अवधि में लिया गया किलोमीटर खत्म हो जाता है, तो ग्राहक टॉप अप किलोमीटर ऑप्शन चुनकर अतिरिक्त किलोमीटर खरीद सकते हैं।
सुरक्षित ड्राइविंग पर मिलते हैं बोनस किलोमीटर
इसके साथ ही टाटा एआईजी सुरक्षित ड्राइविंग को प्रोत्साहित करती है। सुरक्षित ढंग से कार चलाने पर कंपनी ग्राहक को समय-समय पर बोनस किलोमीटर भी प्रदान करती है। इस पॅालिसी के तहत कार में लगाया जाने वाला डिवाइस एक मोबाइल एप से जुड़ा होता है, जो तमाम सूचनाओं को रिकॉर्ड करता है, तय की गई दूरी को दर्ज करता है और वाहन की कंडीशन और पॉलिसीधारक के ड्राइविंग पैटर्न को लेकर रिपोर्ट देता है।

Home / Automobile / TATA AIG से कार या बाइक का इंश्योरेंस करा हो जाएं तनावमुक्त

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.