जब अपनी BMW K 1300R बाइक से पार्टी में पहुंच गए थे Sushant Singh Rajput, दर्शक और मीडिया रह गए थे हैरान

सुशांत सिंह राजपूत को जिंदादिली का दूसरा नाम भी कहा जाता था क्योंकि वह किसी आम आदमी की तरह अपनी जिंदगी खुलकर जीते थे। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत को बाइक्स ( Sushant Singh Rajput bikes ) ( Sushant Singh Rajput cars ) और कार का काफी शौक था।

<p>Sushant Singh Rajput Bikes and Car Collection</p>

नई दिल्ली: साल 2020 बॉलीवुड के लिए काफी भारी पड़ रहा है जहां लॉकडाउन के बीच पहले इरफान खान और फिर ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कहा वही आज बॉलीवुड के युवा और बेहतरीन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) ( Bollywood actor Sushant Singh Rajput ) ( Sushant Singh Rajput died ) के सुसाइड ने पूरे बॉलीवुड को झकझोर कर रख दिया है। जी हां आज बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड करके अपनी जान दे दी। इस खबर के सामने आने के बाद देश और दुनिया भर में मौजूद उनके फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा है। लोगों को समझ नहीं आ रहा है।

काई पो चे, एम एस धोनी और छिछोरे जैसी फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी का जलवा बिखेरने वाले सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं है और यह बात मानना उनके फैंस के लिए काफी मुश्किल हो रहा है। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत को जिंदादिली का दूसरा नाम भी कहा जाता था क्योंकि वह किसी आम आदमी की तरह अपनी जिंदगी खुलकर जीते थे। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत को बाइक्स ( Sushant Singh Rajput bikes ) ( Sushant Singh Rajput cars ) और कार का काफी शौक था।

सुशांत सिंह राजपूत कई बार शूटिंग पर भी जाने के लिए अपनी बाइक का इस्तेमाल करते थे। एक बार तो उन्होंने अपने फैंस और मीडिया को हैरानी कर दिया था जब वह एक पार्टी में अपनी बीएमडब्ल्यू बाइक से पहुंच गए थे। यह देख कर वहां पर खड़े उनके फैंस काफी हैरान रह गए थे। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत पहले छोटे पर्दे के शो पवित्र रिश्ता से फेमस हुए थे लेकिन फिर उन्होंने बॉलीवुड मैं कदम रखा और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज देश और दुनिया में उनके लाखों फैंस है। तो चलिए आज हम जानते हैं कि आखिर सुशांत सिंह राजपूत के पास कौन सी कार और बाइक्स मौजूद थी।

मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे ( Maserati Quattroporte )

इंजन और पावर की बात की जाए तो मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे में 3799 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 523 बीएचपी की पावर और 710 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 11.76 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 310 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। इस कार में 80 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। 5 सीटर वाली इस कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, ईबीडी, सेंट्रल लॉक, पार्किंग सेंसर, ब्रेक असिस्ट, पावर डोर लॉक और चाइल्ड सेफ्टी लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

बीएमडब्ल्यू के 1300आर ( BMW K1300R )

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 170 बीएचपी की पावर और 140 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये बाइक 266 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये बाइक सिर्फ 2.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 25.09 लाख रुपये है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.