एक साल में तीसरी बार ग्राहकों को झटका देने जा रही है Maruti Suzuki, सभी मॉडलों की कीमतों में होगी बढ़ोतरी

|

Updated: 01 Sep 2021, 11:20 AM IST

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपने सभी मॉडलों की कीमत बढ़ाने जा रही है। मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इंडिया का कहना है कि वो इसी महीने से अपने सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी।

नई दिल्ली। अगर आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो जल्दी करिए, क्योंकि देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपने सभी मॉडलों की कीमत बढ़ाने जा रही है। मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इंडिया का कहना है कि वो इसी महीने से अपने सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। बता दें कि मारुति इस वर्ष अपनी कारों के दामों में तीसरी बार बढ़ोतरी करेगी।

कीमतों में बढ़ोतरी की वजह क्या

मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) का कहना है कि कच्चे माल की कीमत में वृद्धि के चलते हमे यह फैसला लेने पड़ रहा है। शेयर बाजार को इस संबंध में जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि पिछले एक साल में विभिन्न कच्चे माल की लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में कीमतों में बढ़ोतरी कर ग्राहकों पर अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव डालना अनिवार्य हो गया है।

एक साल में तीन बार बढ़ाई कीमत
कंपनी (Maruti Suzuki) ने सितंबर 2021 में सभी मॉडलों की कीमतों में वृद्धि की योजना बनाई गई है। बताया गया कि कार की कीमत में बढ़ोतरी चुनिंदा नहीं बल्कि सभी मॉडल्स में की जाएगी। बता दें कि इससे पहले भी इस साल कंपनी अपनी कारों की कीमतें बढ़ा चुकी है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की सभी गाड़ियां इस माह से हो जाएगी महंगी, जानिए क्या है वजह

हाल ही में जुलाई के महीने में कंपनी ने मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) स्विफ्ट और दूसरे मॉडल्स के CNG वेरिएंट की प्राइस में 15,000 रुपए तक का इजाफा किया गया था। उस समय भी कंपनी ने लागत में हुई बढ़ोतरी का हवाला देते हुए कीमतों में बढ़ोतरी की थी। एक साल में यह तीसरी दफा है, जब कंपनी ग्राहकों को झटका देने जा रही है।