इस नई खासियत के साथ मार्केट में आए Vespa के स्कूटर्स, देखते ही खरीद लेंगे आप

|

Published: 20 May 2018, 11:01 AM IST

पियाजियो Piaggio अपने वेस्पा एसएक्सएल 125 और वेस्पा एसएक्सएल 150 स्कूटर्स में दो नए कलर ऑप्शन देकर अधिक से अधिक ग्राहकों को जोड़ना चाहती है।

इस नई खासियत के साथ मार्केट में आए Vespa के स्कूटर्स, देखते ही खरीद लेंगे आप

इटली की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी पियाजियो के वेस्पा स्कूटर्स अपने अलग डिजाइन और बेहतरीन लुक के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। वेस्पा को सबसे ज्यादा कूल और फंकी लुक वाले स्कूटर बनाने वाली कंपनी माना जाता है और अब ये कंपनी अपने स्कूटर्स में कुछ नए बदलाव करके अधिक से अधिक ग्राहकों को कंपनी से जोड़ना चाहती है। आइए जानते हैं किन बदलावों के साथ पियाजियो अपने स्कूटर्स पेश कर रही है।

पियाजियो का मानना है कि उसके स्कूटर्स ज्यादातर युवा खरीदते हैं इसलिए कंपनी युवाओं को ध्यान में रखते हुए वेस्पा एसएक्सएल (Vespa SXL) सीरीज के स्कूटर्स को दो नए कलर्स का ऑप्शन में उतार रही है। पहला कलर मैटे येलो और दूसरा कलर मैटे रेड है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो वेस्पा एसएक्सएल के दामों में इजाफा नहीं किया गया है, ये बात ग्राहकों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाली है। वर्तमान में वेस्पा एसएक्सएल 125 (Vespa SXL 125) की एक्स शोरूम कीमत 88,313 रुपये तय की गई है और वेस्पा एसएक्सएल 150 (Vespa SXL 150) की एक्स शोरूम कीमत 94,409 रुपये तय की गई है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो वेस्पा एसएक्सएल 125 (Vespa SXL 125) में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है जो 9.9 बीएचपी की पावर और 10.6 एनएम का टार्क जनेरट करता है। ये स्कूटर आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसी के साथ वेस्पा एसएक्सएल 150 (Vespa SXL 150) में 150 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 11.4 बीएचपी अधिकतम पावर और 11.5 एनएम का टार्क जनरेट करता है।

पियाजियो ने वेस्पा एसएक्सएल 125 और वेस्पा एसएक्सएल 150 को मैटे रेड है और दूसरा कलर मैटे येलो कलर के साथ आॅटो एक्स्पो 2018 में पेश भी किया था। वेस्पा के स्कूटर्स बाजार में पहले से ही काफी पसंद किए जाते हैं अब नए कलर्स में आने के बाद इन स्कूटर्स की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ सकती है।

Related Stories