Ola Electric ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में बिक गए 600 करोड़ रुपये के स्कूटर

|

Published: 16 Sep 2021, 04:51 PM IST

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (OLA Electric Scooter) ने बीते 24 घंटों के अंदर एक लाख बुकिंग्स हासिल की हैं।

नई दिल्ली| ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) ने गुरुवार को ऐलान कर दिया है कि उसने बुधवार से एक दिन में 600 करोड़ के ई-स्कूटर बेच दिए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, "हमने 600 करोड़ से ज्यादा मूल्य के स्कूटर बेचे! यह पूरे टू-व्हीलर उद्योग द्वारा एक दिन में बेचे गए मूल्य से कहीं ज्यादा है! कोई गलती न करें, इलेक्ट्रिक वाहनों का युग आ गया है।"

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बीते 24 घंटों के अंदर एक लाख बुकिंग्स हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया है। यह दुनिया में सबसे अधिक बुकिंग हासिल करने वाला प्री-बुक्ड स्कूटर बन गया है।

ये भी पढ़ें: World Expensive Car: दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत और उसकी कुछ खास बातें कर देंगी आपको हैरान

हर सेकेंड में ई-स्कूटर की चार यूनिट बेच रही है

एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए खरीद विंडो खोलने के अपने फैसले पर कंपनी को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने बुधवार रात घोषणा की थी कि खरीद खिड़की खुलने के बाद से कंपनी हर सेकेंड में अपने ई-स्कूटर की चार यूनिट बेच रही है। अग्रवाल ने आगे कहा था कि इकाइयां जल्द ही बिक सकती हैं।

S1 Pro की कीमत ₹1.30 लाख रुपए

ओला इलेक्ट्रिक अपने पहले उत्पाद के आसपास एक बड़ी चर्चा पैदा करने में कामयाब रही है । Ola S1 की कीमत 1 लाख रुपये है जबकि S1 Pro की कीमत ₹1.30 लाख है। ये कीमतें एक्स शोरूम की हैं और ऑफर पर मिलने वाली सब्सिडी के आधार पर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होंगी।

रेंज लगभग 180 किलोमीटर

Ola S1 की रेंज लगभग 120 किलोमीटर है जबकि S1 Pro की रेंज लगभग 180 किलोमीटर है। दो मॉडल के बीच अन्य अंतर भी हैं जैसे S1 Pro के पास अधिक रंग विकल्प उपलब्ध हैं, 115 किमी प्रति घंटे की उच्च गति और एक बड़ा बैटरी पैक भी है।

डिलिवरी अक्टूबर से शुरू होगी

ओला इलेक्ट्रिक डायरेक्ट-टू-होम बिक्री मॉडल पर सेल कर रही है। इसका कोई स्टोर नहीं है। परीक्षण सवारी और इकाइयों की डिलिवरी अक्टूबर से शुरू होगी। ओला इलेक्ट्रिक ने ऋण और ईएमआई की पेशकश के लिए कई वित्तीय संस्थानों के साथ करार किया है।

10 हजार महिलाओं को रोजगार मिलेगा

ओला इलेक्ट्रिक फैक्ट्री को फ्यूचरफैक्ट्री कहा जाता है, इसमें 10 हजार महिलाओं को रोजगार मिलेगा। महिलाओं द्वारा संचालित होने वाली ये सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक फैक्ट्री है। ओला फ्यूचरफैक्ट्री पूरी क्षमता से चल रही है। हर साल 20 लाख यूनिट लॉन्च करने की उम्मीद है।