Ola Electric Scooter की बिक्री 1 नवंबर से शुरू हो रही है, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

|

Published: 30 Sep 2021, 05:37 PM IST

Ola Electric Scooter को खरीदने के लिए इसके बिक्री शुरू होने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, कंपनी Ola Electric Scooter को 1 नवंबर से बिक्री के लिए खोल रही है।

नई दिल्ली। Ola Electric Scooter. देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से हर कोई परेशान है। ऐसे में हर कोई Electric वाहनों में अच्छा विकल्प तलाश रहे हैं। इनमें से काफी तब बड़ी राहत मिली जब ओला ने अपना पहला Ola Electric Scooter लॉन्च किया। इसके बाद से लोग इस Ola Electric Scooter को खरीदने के लिए इसके बिक्री शुरू होने का इंतजार कर रहे है। ऐसे लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, कंपनी Ola Electric Scooter को 1 नवंबर से बिक्री के लिए खोल रही है।

बैटरी बैकअप है शानदार

बता दें कि कंपनी ने Ola Scooter के 2 मॉडल Ola S1 और S1 Pro मार्केट में उतारे हैं। ओला अपने इस टू-व्हीलर ने दो बैटरी पैक विकल्प प्रदान करता है, इसमें S1 और S1 Pro के लिए 2.98 kWh और 3.97 kWh दिया गया है। दोनों वेरिएंट में एक मिड-शिप माउंटेड 5.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 8.5 kW और 58 Nm का पीक आउटपुट देता है। बेस S1 ट्रिम एक बार चार्ज करने पर 121 किमी तक की रेंज प्रदान करता है और 90 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकता है। दूसरी ओर, S1 प्रो 181 किमी तक की रेंज प्रदान करता है। अगर बात करें इस टू-व्हीलर की गति की तो स्पीडोमीटर को 115 किमी प्रति घंटे की गति तक ले जाया जा सकता है।

जानिए कितनी है कीमत

दोनों वेरिएंट्स पर हार्डवेयर सेटअप में सिंगल फ्रंट फोर्क और रियर मोनो-शॉक पर सस्पेंडेड ट्यूबलर फ्रेम शामिल है। ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों पहियों पर ***** ब्रेक द्वारा संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ नियंत्रित की जा सकती है। बेस S1 की कीमत 99,999 रुपए है, जबकि S1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपए है। ओला की दोनों वेरिएंट वाली इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों में इंफोटेनमेंट के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाईफाई, साइड-स्टैंड अलर्ट, प्रॉक्सिमिटी लॉक/अनलॉक, ऑनबोर्ड नेविगेशन, कॉल/एसएमएस/ईमेल अलर्ट, फाइंड माई स्कूटर, जियो-फेंसिंग और भी बहुत कुछ शामिल हैं। अगले कुछ दिनों में ई-स्कूटर की डिलीवरी शुरू होने वाली है।

यह भी पढ़ें: ओला इलेक्ट्रिक ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में बिक गए 600 करोड़ रुपए के स्कूटर

गौरतलब है कि बता दें कि भारत में 15 अगस्‍त को ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों के दामों की घोषणा कर दी थी। इसके बाद इसे ओला ने 15 सितंबर को अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बुकिंग के लिए खोला था। जिसपर लोगों की जबरदस्‍त प्रतिक्रिया सामने आई थी। वहीं अब यह फिर से एक नवंबर से बुकिंग की जाएगी। बता दें कि अभी ओला अपने इस स्कूटरों का परीक्षण बेंगलुरू की सड़कों पर कर रहा है।