Ola Electric स्कूटर ने दी बजाज चेतक की रफ्तार को मात, 100 kmph की होगी टॉप स्पीड

Ola Electric Scooter official लॉन्च से पहले ही सुर्खियों में बनी हुई है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन वेरिएंट में पेश किए जाने की संभावना है, स्कूटर 10 कलर ऑप्शन में मिलेगा।

<p>Ola electric scooter: launching with 100 kmph speed</p>
नई दिल्ली। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) के बारे में लोगो के साथ दिलचस्प जानकारियां साझा की। उन्होंने ट्वीट के जरिए तो को बताया कि स्कूटर 10 कलर ऑप्शन में मिलेगा।
इसके बाद भाविश ने ट्विटर पर अपने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप स्पीड के बारे में एक पोल कराया। इस स्कूटर के रफ्तार को लेकर उन्होंने लोगों से उनकी इच्छा पूछी। इस पोल में उन्होनें कुछ विकल्प देते हुए सवाल किया था कि, “आप ओला स्कूटर के लिए कितनी टॉप स्पीड चाहते हैं?” ट्विटर यूजर्स को सवाल के जवाब के विकल्प के तौर पर 80, 90 और 100 से ज्यादा का चुनाव करना था। इनमें से सबसे ज्यादा लोगों ने तीसरे विकल्प पर वोट किया। इसलिए यह मान लेना सुरक्षित होगा कि ई-स्कूटर 100 किमी प्रति घंटे का विकल्प वास्तव में हो सकता है।
यह भी पढ़ें
-

Revolt Motors ने फिर से शुरू की इलेक्ट्रॉनिक बाइक की बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन वेरिएंट में पेश किए जाने की संभावना है। कंपनी द्वारा फाइल किए गए नए दस्तावेजों से पता चला है कि स्कूटर को Series S (सीरीज एस) कहे जाने की संभावना है। कंपनी ने अन्य दो नामों – S1 (एस 1) और S1 Pro (एस 1) प्रो के लिए भी पेटेंट दायर किया है जो दोपहिया वाहन के अतिरिक्त वेरिएंट्स या ट्रिम हो सकते हैं। संभावना है कि S1 को मॉडल के नाम के तौर भी इस्तेमाल किया जा सकता है, वहीं, ‘S1 Pro’ इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अतिरिक्त ट्रिम बन सकता है।
https://twitter.com/bhash/status/1418869648767037447?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक का दावा है कि उसका स्कूटर शानदार राइडिंग क्षमताओं के साथ आएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड के साथ आएगा। हालांकि हाल ही में कंपनी ने ऐसा इशारा किया था जिसके बाद इस स्कूटर के बारे में ज्यादातर चर्चा यह है कि एक बार फुल चार्ज किए जाने के बाद यह 150 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। भले ही इलेक्ट्रिक स्कूटर मुख्य रूप से शहर के आवागमन के लिए है, एक शानदार टॉप स्पीड इसे कभी-कभार हाईवे में सफर के लिए एक बेहतरीन विकल्प बना सकती है।
यह भी पढ़ें

-भारत में आते ही बिक गई 37 लाख की होंडा बाइक

साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। हाल ही में भाविश अग्रवाल ने एलान किया कि ओला ई-स्कूटर को 10 रंग विकल्पों में लॉन्च होगा। ई-स्कूटर के कलर ऑप्शन के बारे में भी भाविश ने ट्विटर के जरिए लोगों की पसंद के बारे में पूछा था और एक पोल कराया था। जिसमें लाल, नीला, पीला, सिल्वर, गोल्ड, गुलाबी, काला, नीला, ग्रे और सफेद रंग शामिल हैं।
साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी की ओर से पेश किया जाने वाला पहला दोपहिया यात्री वाहन होगा। तमिलनाडु में बन रही ओला फ्यूचरफैक्ट्री ई-स्कूटर के लिए दुनिया का सबसे बड़ा कारखाना होगा। यहीं पर ओला इलेक्ट्रिक अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का उत्पादन करेगी। ओला इस प्लांट को 2,400 करोड़ रुपये की लागत से 500 एकड़ जमीन में बना रही है। यह प्लांट एक बार पूरी तरह तैयार हो जाने के बाद हर साल लगभग 2 लाख यूनिट्स का उत्पादन करने का वादा करता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.