Nissan Magnite: 443% की ग्रोथ के साथ बनी कंपनी की बेस्ट कार

Nissan Magnite: जानिए ऐसा क्या है खास जिसने Nissan Magnite कॉम्पैक्ट एसयूवी को बनाया कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार।

<p>Nissan Magnite</p>
नई दिल्ली। जापानी कार निर्माता निसान इंडिया ने पिछले साल दिसंबर में अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite को लॉन्च किया था। इस एसयूवी के चलते कंपनी की बिक्री में काफी तेजी से इजाफा देखने को मिला है। साथ ही कंपनी ने कुछ आकड़े शेयर करते हुए बताया कि जुलाई 2021 में कंपनी के लगभग 4,259 वाहनों की बिक्री हुई है। निसान का दावा है कि पिछले तीन सालों में होम मार्केट में यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिक्री है। साथ ही जो कंपनी को मुनाफा मिला है वो Magnite के चलते ही संभव हो पाया है।
यह भी पढ़े:-400 km की माइलेज वाली निसान कार

कंपनी का दावा है कि निसान मैग्नाइट 29 पैसे/किमी (50,000 किलोमीटर के लिए) के साथ अपने सेगमेंट में सबसे सस्ता मेंटेनेंस ऑफर करती है। कंपनी कार पर 2 साल (50,000 किमी) की वारंटी दे रही है, जिसे 5 साल (100,000 किमी) तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने ‘पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ’ की सुविधा भी लॉन्च की है।
बता दें कि निसान इंडिया की घरेलू बिक्री में सबसे बड़ा हाथ मैग्नाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी का रहा है। कंपनी का दावा है कि लॉन्चिंग के बाद से इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की 20,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक गई हैं। बता दें कि कार की कीमत 5.59 लाख रुपये से 9.90 लाख रुपये है। और साथ ही यह सिर्फ पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आती है।
यह भी पढ़े:-Hyundai की कारों पर मिल रहा डिस्काउंट

इतना ही नहीं, निसान इंडिया ने जुलाई 2020 की तुलना में बिक्री में 443% की ग्रोथ दर्ज की है। पिछले साल जुलाई में कंपनी की सिर्फ 784 यूनिट्स बिक पाई थीं। जुलाई 2021 में सिर्फ घरेलू बिक्री ही नहीं, निसान इंडिया के एक्सपोर्ट के नंबर में भी बढ़ोतरी हुई है। जुलाई में कंपनी ने कुल 3,897 यूनिट्ल को बाहर भेजा, जो जुलाई 2020 के मुकाबले 64 फीसदी ज्यादा है।
साथ ही कंपनी घर बैठकर निसान मैग्नाइट खरीदने के लिए Shop@Home सुविधा देती है। बता दें कि यह एक 360 डिग्री वर्चुअल शोरूम है, जिसे आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर एक्सेस कर सकते हैं और व्हीकल को एक्सप्लोर कर सकते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.