World Expensive Car: दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत और उसकी कुछ खास बातें कर देंगी आपको हैरान

|

Updated: 14 Sep 2021, 05:05 PM IST

World Expensive Car: दुनिया में कार के शौकीनों की कमी नहीं है। हर कोई अपने सपनों की कार खरीदना चाहता है। लेकिन आपने अब तक एक से एक बढ़कर महंगी गाड़ियों के नाम सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको ऐसी लग्जरी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया की सबसे महंगी कार है।

नई दिल्ली। World Expensive Car: दुनिया में कार के शौकीनों की कमी नहीं है। हर कोई अपने सपनों की कार खरीदना चाहता है। पर दुनिया में कुछ कार ऐसी हैं जो हममें से ज्यादातर लोग कभी नहीं खरीद सकते। आपने कई महंगी कारें देखी होंगी जिनकी कीमत आपको हैरान करती होंगी। यहां हम आपको ऐसी कार के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत और उसकी खास बातों पर आपको यकीन करना मुश्किल होगा। यह दुनिया की सबसे महंगी कार है। ये कार इतनी ज्यादा महंगी है कि इसकी कीमत में रॉल्स रॉयस की ही "फैंटम लिमोजिन" जैसी 40 कार खरीद सकते हैं।

रोल्स रॉयस अपनी लग्जरी कारों के लिए दुनिया भर में मशहूर है। दुनिया की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी रोल्स रॉयस ने मई 2021 में दुनिया की सबसे महंगी कार लॉन्च की थी। इसका नाम रोल्स रॉयल बोट टेल (Rolls-Royce Boat Tail) है। रोल्स रॉयस ने इस कार को 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया है। इसकी कीमत 28 मिलियन डॉलर (206 करोड़ रुपए) से अधिक है।

इस कार को किसी भी बेहतरीन हॉलिडे के लिए या पिकनिक मनाने के लिए हर प्रकार की सुविधाओं के साथ तैयार किया गया। कंपनी ने अभी तक रोल्स रॉयस बोट टेल (Rolls-Royce Boat Tail) की केवल तीन ही कारें ही लांच की है। हालांकि रोल्स रॉयस ने अपनी इस कार को खरीदने वाले पहले ग्राहक का नाम गुप्त रखा है।

जानिए रोल्स रॉयस बोट टेल कार की खास बातें