Mercedes-Benz Vision EQXX: जल्द आ रही है टेस्ला को सीधी टक्कर देने

Mercedes-Benz Vision EQXX: मर्सिडीज (Mercedes) के मुताबिक विजन EQXX को एक इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी प्रोग्राम है जो कार की ड्राइविंग रेंज और परफॉर्मेंस को बड़े पैमाने पर बढ़ाने के लिए तैयार की जा रही है। कंपनी ने बताया, “मर्सिडीज-बेंज इस समय विजन EQXX को तैयार कर रही है। यह एक इलेक्ट्रिक कार है जिसमें 1,000 किलोमीटर से ज्यादा की रियल वर्ल्ड ड्राइविंग रेंज मिलेगी।”

<p>Mercedes-Benz Vision EQXX</p>
नई दिल्ली। Mercedes-Benz Vision EQXX: तेज़ होना एक बात है लेकिन जब इलेक्ट्रिक वाहनों की बात आती है, तो इनकी per-charge रेंज शायद ही किसी अन्य विशेषता से अधिक महत्वपूर्ण है। और यह वह विशेषता है जो मर्सिडीज-बेंज (Mercedes Benz) विजन EQXX concept का मुख्य फोकस है, जो शायद EV wars में जुड़ाव के नियमों को बदल सकती है। मर्सिडीज ने हाल ही में 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होने और अगले कुछ वर्षों में अपने सभी मॉडल के बैटरी- powered वेरिएंट की पेशकश करने की अपनी योजना की घोषणा की। हालांकि, विज़न EQXX concept के बारे में जानकारी शेयर करने के बाद इसने लोगों का बड़े पैमाने पर ध्यान आकर्षित किया।
यह भी पढ़ें
-

बॉलीवुड ऐक्ट्रिस ने खरीदी नई Mercedes Benz

मर्सिडीज विज़न EQXX को एक इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी प्रोग्राम के रूप में रेखांकित करती है जो व्यापक रूप से रेंज और प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए तैयार है। “मर्सिडीज-बेंज वर्तमान में विजन EQXX को विकसित कर रही है, यानी एक इलेक्ट्रिक कार जिसमें सिंगल चार्ज मे 1,000 किलोमीटर से अधिक की रेंज है। जाहिर तौर पर इस कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार में बैटरी पैक सबसे अहम होगा। इसे एक ऐसी यूनिट दी जाएगी जो, हाल ही में लॉन्च की गई EQS में दी गई बैटरी की तुलना में, 20 फीसदी एनर्जी डेंसिटी में बढ़ोतरी कर सकती है।”
जर्मन लग्जरी ब्रांड ने यह भी बताया कि इसके लिए एक multi-discilplinary टीम है, जिसमें मर्सिडीज-बेंज के F1 हाई परफॉर्मेंस पॉवरट्रेन डिवीजन के experts शामिल हैं। concept EV को 2022 की शुरुआत में पेश किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें
-

कंगना ने खरीदी 70 लाख से ज्यादा की कार

मर्सिडीज-बेंज द्वारा शेयर की गई टीज़र इमेज के अनुसार, EQXX concept एक low-ish प्रोफ़ाइल वाली सेडान होगी। इसके बाहरी डिज़ाइन में स्पष्ट रूप से बहुत सारे curves हैं, जो चलते समय इसे और अधिक efficient बनाने का एक संभावित तरीका है। मर्सिडीज पहले से ही कुछ समय के लिए EV स्पेस में टेस्ला के dominance पर हमला कर रही है, लेकिन रेंज बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ, इसे अपने बाकी फीचर पर भी ध्यान देना होगा।
टेस्ला रोडस्टर का दावा है कि इसकी रेंज लगभग 997 किलोमीटर है, जबकि आगामी साइबरट्रक 800 किलोमीटर से अधिक की per-charge stamina का दावा करता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.