Maruti Suzuki WagonR Seven Seater टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च

स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर के मुकाबले 7-सीटर वैगनआर की स्टाइलिंग अलग होगी। इसमें अलग डिजाइन की ग्रिल, फ्रंट व रियर बंपर और अलग हेडलैम्प व टैललैम्प मिलेंगे।

<p>Maruti Suzuki WagonR Seven Seater Spotted While Testing</p>

नई दिल्ली: Maruti Suzuki जल्द ही भारत में अपनी पॉपुलर कार WagonR का 7-सीटर मॉडल को भारत में लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें कि हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इस कार को गुरुग्राम में देखा गया है। Maruti Suzuki WagonR के 7-सीटर ( WagonR Seven Seater ) ( WagonR Seven Seater Car ) मॉडल के कॉन्सेप्ट को साल 2013 में इंडोनेशिया में हुए एक मोटर शो में पेश किया गया था। अब हाल ही में गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर इस कार के टेस्टिंग मॉडल को देखा गया है।

अगर लुक्स की बात करें `स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर के मुकाबले टेस्टिंग मॉडल पीछे की तरफ ज्यादा लंबा दिख रहा है। इससे कार में तीसरी लाइन की सीट देने के लिए जरूरी जगह मिल सकेगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 7-सीट वाली वैगनआर की लंबाई स्टैंडर्ड मॉडल से कुछ सौ मिलीमीटर ज्यादा होगी, लेकिन कार की पूरी लंबाई 4-मीटर से छोटी ही रहने की उम्मीद है। ऐसे में तीसरी लाइन की सीटें बच्चों के लिए ज्यादा बेहतर होंगी।

डैशबोर्ड और फ्रंट सीट्स समेत 7-सीटर कार का इंटीरियर भी काफी हद तक स्टैंडर्ड वैगनआर की तरह रहेगा। टेस्टिंग मॉडल अलॉय वील्ज के साथ है, जिससे उम्मीद है कि 7-सीटर वैगनआर में अलॉय वील्ज का ऑप्शन मिलेगा।

स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर के मुकाबले 7-सीटर वैगनआर की स्टाइलिंग अलग होगी। इसमें अलग डिजाइन की ग्रिल, फ्रंट व रियर बंपर और अलग हेडलैम्प व टैललैम्प मिलेंगे। हालांकि, इसके प्लैटफॉर्म, इंजन ऑप्शन और ज्यादातर बॉडी पैनल्स वैगनआर वाले होंगे।

जानकारी के मुताबिक़ वैगनआर 7-सीटर को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च किया जाएगा। भारतीय बाजार में भी इसे पेश किए जाने की उम्मीद है। मारुति की लाइनअप में यह एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) अर्टिगा से नीचे रहेगी। मार्केट में इसकी टक्कर रेनॉ ट्राइबर जैसी छोटी एमपीवी से होगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.