Maruti Baleno और WgonR में आई खराबी, कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

खराबी की वजह से कंपनी ने इन दोनों ही पॉपुलर कारों को वापस मंगवाया है जिससे समय से इन कारों की खराबी को दूर किया जा सके और ग्राहकों को इन्हें वापस इनकी डिलीवरी दी जा सके। ( Car Recall ) ( Car Fault )

<p>Maruti Suzuki Recalls Baleno and WagonR after Technical Fault</p>

नई दिल्ली: दिग्गज भारतीय कार कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी मशहूर पॉपुलर कार कार वैगनआर और बलेनो रीकॉल ( maruti WagonR ) ( Maruti Baleno ) करने का ऐलान किया है। दरअसल इन दोनों ही कारों में खराबी आ गई है। इस खराबी की वजह से कंपनी ने इन दोनों ही पॉपुलर कारों को वापस मंगवाया है जिससे समय से इन कारों की खराबी को दूर किया जा सके और ग्राहकों को इन्हें वापस इनकी डिलीवरी दी जा सके। ( Car Recall ) ( Car Fault )

अगर तकनीकी खराबी की बार करें तो इन दोनों ही पॉपुलर कारों के फ्यूल पंप में खराबी आई है और लगातार कंपनी को इस खराबी से जुड़ी हुई शिकायतें मिल रही थीं। इन शिकायतों के बाद अब कंपनी ने इन कारों को वापस मंगवाने का ऐलान किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इन दोनों कारों के कुल 134,885 यूनिट्स को रिकॉल किया है।

जानकारी के मुताबिक़ कंपनी के इस रिकॉल में Maruti WagonR के 1.0 लीटर वाले मॉडल शामिल हैं जो 15 नवंबर 2018 से लेकर 15 अक्टूबर 2019 के बीच निर्मित है। वहीं दूसरी तरफ Maruti Baleno के वो मॉडल इस रिकॉल का हिस्सा हैं जो 8 जनवरी 2019 से लेकर 4 नवंबर 2019 के बीच मैन्युफैक्चर्ड किए गए हैं। इन दोनों कारों के फ्यूल पंप में कुछ खराबी सामने आई है।

जानकारी के अनुसार कंपनी ने मारुति वैगनआर के कुल 56,663 यूनिट्स और बलेनो हैचबैक के 78,222 यूनिट्स को वापस मंगवाया है। मारुति सुजुकी द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इन दोनों कारों की निशुल्क जांच की जाएगी और खराब पार्ट्स को बदला जाएगा। इसके लिए ग्राहकों से किसी भी तरह का पैसा नहीं लिया जाएगा।

कहीं आपकी कार भी तो नहीं है प्रभावित: यदि आप भी Maruti WagonR और Baleno कार के मालिक हैं और आपकी कार भी इस रिकॉल का हिस्सा है तो कंपनी के डीलरशिप द्वारा सीधे आपसे संपर्क किया जाएगा। इसके अलावां आप भी अपने नजदीकी डीलरशिप से इस बारे में बात कर सकते हैं। कंपनी का यह रिकॉल प्रॉसेस पूरी तरह से निशुल्क है और इसके लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा। कार को ठीक होने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.