दुनिया में सबसे ज्यादा माइलेज देगी मारुति की नई Ciaz, सेडान सेगमेंट में नहीं है इसका कोई मुकाबला

|

Published: 18 May 2018, 11:20 AM IST

मारुति सुजुकी अपनी सियाज (Maruti Suzuki Ciaz) का नया मॉडल जल्द लॉन्च करने वाली है। यहां जानें कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

दुनिया में सबसे ज्यादा माइलेज देगी मारुति की नई Ciaz, सेडान सेगमेंट में नहीं है इसका कोई मुकाबला

भारत की नंबर वन ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki Ciaz 2018) अपनी पसंदीदा सेडान कार सियाज का नया मॉडल अगस्त माह में लॉन्च करने वाली है। जुलाई से इस कार की बुकिंग शुरू हो जाएंगी और उसके बाद इस कार की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.5 लीटर का हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा जो कि 91 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। जबकि पहले वाले मॉडल में 1.4 लीटर का इंजन लगाया गया था। वहीं डीजल वेरिएंट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है वो इंजन पहले जैसा ही होगा और 89 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। इंजन को 4 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ दिया जाएगा।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
अगर फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, रियर टेल लैंप क्लस्टर, नया रियर बंपर,नया फ्रंट बंपर, बड़े फॉगलैंप्स और मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील लगाए गए हैं।

इन कारों से होगा मुकाबला
बाजार में आने के बाद इस कार का मुकाबला टोयोटा यारिस, हुंडई वर्ना और होंडा सिटी से होगा। इंजन के मामले में हुंडई वरना और होंडा सिटी काफी बेहतर हैं, इसलिए लॉन्च होने के बाद मार्केट में टक्कर बहुत ज्यादा कड़ी होने वाली है। सियाज को चार साल बाद इतने ज्यादा बदलाव करके लॉन्च किया जा रहा है। हाल ही में सियाज का फेसलिफ्ट मॉडल भी लॉन्च किया था। इससे पहले सियाज स्पोर्ट को पेश किया गया था, जिसमें ज्यादा बदलाव नहीं किए गए थे। इस 5 सीटर कार में सभी तरह के फीचर्स दिए जाएंगे जो पूरे परिवार के साथ-साथ दोस्तों के लिए भी बढ़िया कार साबित होगी।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सियाज की वर्तमान में एक्स शोरूम कीमत 7.7 से 11.5 लाख रुपये है और नए मॉडल की कीमत में इजाफा किया जा सकता है।

Related Stories