दमदार फीचर्स से लैस है Mahindra की ये बड़ी कार, टोयोटा और मारुति को छोड़ देगी पीछे

भारत की दमदार और जानदार गाड़ी बनाने वाली कंपनी महिंद्रा Mahindra अपनी पावरफुल कार एमपीवी यू321 Mahindra U321 MPV को जल्द ही लॉन्च करने वाली है।

भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा जल्द ही अपनी लेटेस्ट कार एमपीवी यू321 (Mahindra U321 MPV) लॉन्च करने वाली है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया जिससे ये पता चला है कि ये कार कैसी हो सकती है। महिंद्रा भारत में एसयूवी के मामले में सबसे आगे रहती है और हमेशा दमदार एसयूवी ही बनाती है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

महिंद्रा ने इस कार को ऑटो एक्स्पो 2018 में भी पेश किया था। महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टेक्नोलॉजी ने इस कार को डिजाइन किया है और इस कार का टेस्ट और डेवलपमेंट चेन्नई स्थित प्लांट में किया गया है।

इंजन और पावर
इस कार में 1.6 लीटर का डीजल इंजन होगा जो कि 125 बीएचपी की अधिकतम पावर और 305 एनएम का अधिकमत टार्क जनरेट करेगा। इसी के साथ इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन भी होगा। इस कार को मोनोकोक्यू प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार का फ्रंट व्हील ड्राइव एमपीवी है। 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार होगी। बाजार में ये कार जायलो की जगह आएगी।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
अगर फीचर्स की बात करें तो इस कार में नए लेटेस्ट फीचर्स शामिल किए जाएंगे, एंड्रॉइड ऑटो प्ले, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एबीएस, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस कार को 7 सीटर और 8 सीटर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

कीमत
इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9 लाख रुपये हो सकती है और इस कार का टॉप मॉडल लगभग 12-13 लाख रुपये का हो सकता है।

इन कारों से होगा मुकाबला
भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से हो सकता है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस कार को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.