गर्मी आने से पहले कार में करा ले यह बदलाव, पूरा सीजन मजे से चलेगी कार

आज हम आपको ऐसे ही बदलावों ( Care care ) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको गर्मियां शुरु होने से पहले करवा लेना चाहिए इससे आपको साल भर कोई दिक्कत नहीं आएगी।

<p>car care Tips</p>

नई दिल्ली: भारत में गर्मी के मौसम की शुरुआत हो चुकी है ऐसे में लोग अपनी कारों में कई तरह के बदलाव कर आते हैं जिससे पूरे सीजन उनकी कार में दिक्कत ना आए। आज हम आपको ऐसे ही बदलावों ( Care care ) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको गर्मियां शुरु होने से पहले करवा लेना चाहिए इससे आपको साल भर कोई दिक्कत नहीं आएगी।

एसी की सर्विसिंग: ज्यादातर लोग गर्मी के मौसम की शुरुआत में एसी की सर्विसिंग नहीं कराते हैं और जब गर्मियां पढ़ना शुरू हो जाती हैं तब ऐसी में खराबी आने लगती है ऐसे में आपको काफी दिक्कत होती है। इसलिए आपको गर्मियां शुरू होने से पहले ही एसी की सर्विसिंग करवा लेनी चाहिए।

टायर्स : गर्मियों में टायर जल्दी-जल्दी खराब होते हैं ऐसे में आपको गर्मियां शुरू होने से पहले ही चेक करवा लेना चाहिए कि आपका टायर ज्यादा पुराने तो नहीं है। जो टायर पुराना लगे उसे चेंज करवा लेना चाहिए।

कूलेन्ट : कार के इंजन में कूरेंट बेहद जरूरी होता है यह इंजन को ठंडा रखने का काम करता है और अगर यह खत्म हो जाए तो आपकी गाड़ी बीच रास्ते में बंद हो सकती इसलिए कार में कूलिंग जरूर भरवा कर रखें नहीं तो गर्मियों में आपको दिक्कत हो सकती है।

वायरिंग : गर्मियों में कार के वायरस खराब होने लगते हैं ऐसे में आपको वायरिंग की जांच करवानी चाहिए और पुराने हो चुके वायस को चेंज करवा देना चाहिए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.