अब भूल जाइए पेट्रोल की बढ़ती कीमत, Hero के ये स्कूटर्स देंगे 110 किमी का माइलेज

Hero भारत में इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। आइए जानते हैं हीरो के कौन-कौन से इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च किए जाएंगे।

<p>अब भूल जाइए पेट्रोल की बढ़ती कीमत, Hero के ये स्कूटर्स देंगे 110 किमी का माइलेज</p>

भारत की जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के निर्माण पर ज्यादा जोर दे रही है। भारत में हीरो इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। आइए जानते हैं हीरो के कौन-कौन से इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- मैदान में तूफानी पारी खेलते हैं और सड़क पर ये तूफानी कार उड़ाते हैं रवींद्र जडेजा

हीरो इस साल के आखिर तक कई नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। जिसमें पहला नाम हाई-स्पीड AXLHE-20 है, जो कि हीरों का अब तक सबसे ज्यादा महंगा स्कूटर होगा। इसके अलावा हीरो फोटोन, हीरो फोटोन 72 वी और हीरो एनवाईएक्स भी लॉन्च किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta Facelift हुई लॉन्च, खरीदने से पहले यहां जानें कैसी है ये SUV

अगर इंजन और पावर की बात की जाए तो हाईस्पीड AXLHE-20 में 4 हजार वाट की मोटर है जो 6 हजार वाट पावर उत्पन्न करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 85 किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें- इस देसी Lamborghini के लिए 5 करोड़ नहीं बल्कि चुकाने होंगे महज इतने रुपये

अब पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से लोगों को कोई भी टेंशन नहीं होगी। इस स्कूटर को फुल चार्ज करके 100 से 110 किमी की दूरी तय की जा सकती है। इस स्कूटर में ब्लूटूथ पेयरिंग और स्मार्टफोन इंटीग्रेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- एचडी कुमारस्वामी से भी अमीर हैं उनकी पत्नी राधिका कुमारस्वामी, इन लग्जरी कारों का है शौक

हीरो ने वित्तीय वर्ष 2018 में 30 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचे हैं। अब कंपनी अपनी सेल को पहले से काफी ज्यादा करना चाहती है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर के उत्पादन के लिए करोड़ों रुपये निवेश किए हैं और आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही है। मिली जानकारी के अनुसार, हीरो इस साल इलेक्ट्रिक रेंज में 7 से 8 नए वाहन लॉन्च कर सकती है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.