अब महंगे हो जाएंगे Hero के बाइक और स्कूटर, ये है दाम बढ़ने की वजह

Hero MotorCorp के वाहन खरीदना पहले के मुकाबले ज्यादा महंगा साबित होगा और आपको इसके लिए अधिकतम इतने रुपये ज्यादा चुकाने पड़ सकते हैं।

भारत की जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotorCorp) ने अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है। अगर आप इस समय हीरों के वाहन खरीदने का विचार कर रहे हैं तो अब आपको इसके लिए अधिक कीमत चुकानी होगी। ये कीमत तुरंत लागू कर दी गई हैं। आइए जानते हैं किन-किन वाहनों की कितनी-कितनी कीमत बढ़ाई गई है।

हीरो मोटोकॉर्प के वाहन खरीदना पहले से ज्यादा महंगा साबित हो सकता है और आपको इसके लिए अधिकतम 625 रुपये ज्यादा देने पड़ सकते हैं। हीरो मोटोकॉर्प कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान प्रेस रिलीज के जरिए किया है। अभी कंपनी ने आधिकारिक रूप से ये नहीं बताया कि किस वाहन के कितने ज्यादा दाम बढ़ाए जाएंगे।

क्या है कीमत बढ़ने का कारण
कंपनी ने वाहनों की कीमत बढ़ाने के पीछे वजह बताई है कि कमोडिटीज के दाम बढ़ गए हैं और उत्पादन की लागत पहले से ज्यादा आ रही है, जिसके चलते ये कदम उठाना पड़ा है।

आंकड़ा किया पार
हीरो मोटोकॉर्प देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी है, जिसने अभी पिछले वित्त वर्ष 2017-18 में बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है, ये आंकड़ा 75 लाख से ज्यादा दुपहिया वाहन बेचने का है। दुनिया में हीरो मोटोकॉर्प इकलौती ऐसी कंपनी है, जिसने ये रिकॉर्ड बनाया है। हीरो मोटोकॉर्प ने 2016-17 वित्त वर्ष में 66.6 लाख दुपहिया वाहन बेचे थे।

नए रिकॉर्ड बनाना चाहती है कंपनी
बीते वित्त वर्ष के खत्म होने से 3 दिन पहले यानी 28 मार्च को ही कंपनी ने 75 लाख से ज्यादा दुपहिया वाहन बेचकर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया। भविष्य में कंपनी बिक्री को और ज्यादा बढ़ाना चाहती है और वर्ष 2020 1 करोड़ से ज्यादा यूनिट्स प्रति वर्ष बेचना चाहती है।

प्रीमियम स्कूटर होंगे लॉन्च
इस साल कई नई बाइक्स और स्कूटर्स लॉन्च किए जाएंगे, जिससे कंपनी की बिक्री पहले से भी ज्यादा होने लगेगी। युवाओं को देखते हुए कई प्रीमियम स्कूटर्स पेश किए जाएंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.