Lockdown से अछूता है Automobile Sector, एक के बाद एक हो रही टॉप कारों की लॉन्चिंग

हुंडई वरना फेसलिफ्ट ( Hyundai Verna Facelift 2020 ) को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस कार की शुरुआती कीमत ( Hyundai Verna Facelift 2020 Price ) 9.31 लाख रुपए रखी गई है। तो चलिए जानते हैं क्या इस कार की खासियत।

<p>Automobile Sector is Unaffected During Lockdown</p>

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस और मंदी की वजह से ऑटोमोबाइल सेक्टर ( automobile sector ) को शुरुआत में काफी दिक्कत हुई थी लेकिन अब ऑटोमोबाइल सेक्टर फिर से पटरी पर आने लगा है। दरअसल कोरोना वायरस ( coronavirus ) ( lockdown ) की वजह से देश में लगाए गए लॉक डाउन से ऑटो सेक्टर को ज्यादा दिक्क्त नहीं हुई और कंपनियां’ लगातार कारों की लॉन्चिंग करती रही। दरअसल ऑटो कंपनियों ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से कारों को लांच करना जारी रखा है। ऐसे में आज हम आपको उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे लॉकडाउन के दौरान लांच किया गया।

Hyundai Verna Facelift 2020

हुंडई की मच अवेटेड कार हुंडई वरना फेसलिफ्ट ( Hyundai Verna Facelift 2020 ) को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस कार की शुरुआती कीमत ( Hyundai Verna Facelift 2020 Price ) 9.31 लाख रुपए रखी गई है। तो चलिए जानते हैं क्या इस कार की खासियत।

इंजन और पावर : इंजन और पावर की बात करें तो इस कार को 1.5 लीटर डीजल और 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ लांच किया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 113 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 144 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो यह 113 बीएचपी का पावर और 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

फीचर्स: अगर फीचर्स ( Hyundai Verna Facelift 2020 Features ) की बात करें तो फ्रेंड आई वरना फेस लिफ्ट में ब्लू लिंक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे यह कार एक कनेक्टेड कार में बदल जाती। इसमें 45 फीचर्स एक्सेस किए जा सकते हैं। इनमें रोडसाइड असिस्ट, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, फाइंड माय कार लोकेशन, मेंटेनेंस अलर्ट, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर शामिल हैं।

Maruti Suzuki dzire 2020

दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ( maruti suzuki india ) ने भारत में अपनी पॉपुलर सेडान डिजायर का Maruti Suzuki Dzire 2020 अवतार लॉन्च कर दिया है। इस कार को नए बदलावों के साथ लांच किया गया है जो ग्राहकों को काफी पसंद आएगा तो चलिए जानते हैं क्या है नई सुजुकी डिजायर की खासियत।

इंजन: इंजन की बात करें तो नई सुजुकी डिजायर 2020 में नेक्स्ट जेनरेशन के सीरीज डुएल जेट डुअल वीवीटी इंजन दिया गया है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 66 किलोवाट की मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। यह इंजन मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर शिफ्ट वेरिएंट में भी उपलब्ध है।

इस कार की लॉन्चिंग के दौरान मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इस सेगमेंट में 55 फ़ीसदी से अधिक मार्केट शेयर के साथ डिजायर अब तक 2000000 से अधिक ग्राहकों को पसंद आ चुकी है। ग्राहक इस कार को जबरदस्त रिस्पांस दे रहे हैं।

Tata harrier automatic 2020 bs6

दिग्गज कार निर्माता कंपनी Tata Motors ने अपनी ऑटोमेटिक टाटा हैरियर 2020 BS6 ( Tata Harrier Automatic 2020 BS6 ) को भारत में लॉन्च कर दिया है। पहले इस एसयूवी में सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता था लेकिन अब यह पूरी तरह से ऑटोमेटिक हो ( Tata Harrier Automatic ) चुकी है। कंपनी ने इस एसयूवी पर सस्ती ईएमआई का ऑफर शुरू किया है जिसमें आप महज 14,999 खर्च करके इसे घर ले जा सकते हैं। इसके साथ ही टाटा हैरियर 2020 पर भारी डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है जो पूरे ₹65,000 का है। तो चलिए जानते हैं आंखें ये एसयूवी किन शानदार फीचर्स से लैस है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.