औरैया

आंधी की चपेट में आई दीवार ढही, मां सहित तीन पुत्रियां घायल

4 Photos
Published: May 10, 2018 06:43:23 pm
1/4

बाबरपुर रोड पर ग्राम केशमपुर के समीप बने ढाबे की टीन शेड उड़ गई। वहीं कई लोगों के घर में रखी टीन शेड व आम, कटेहल, पपीता, जामुन, शहतूत व अमरूद के पेड़ जड़ से उखड़ गये है। आंधी पानी से कस्बा व क्षेत्र की बिजली व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई जो दूसरे दिन तक नहीं सुधर पायी थी।

2/4

किसानों की माने तो उनका कहना है कि कई बार पानी बरसने से भीगे गेहंू के गठ्ठे अब सड़ जायेंगे। अभी लगभग 30 से 40 प्रतिशत गेहंू खेंतो में पड़ा है जो अब बर्बाद होने के कगार पर है। इस बार आयी आपदा से किसान को काफी नुकसान हुआ है। वहीं आंधी ने आम के पेड़ पर लगी अमियों को काफी नुकसान हुआ है। आंधी से ग्राम रामपुर बैहारी में गिरे बरगद के पेड़ से वहां बंधी गाय की दबकर मौत हो गई।

3/4

वहीं तेज आंधी से नहर कोठी की बाउंड्री वाल टूटकर गिर गयी, ओले गिरने से दर्जनों किसान घायल हो गए। क्षेत्र में किसानों के खेत में पड़े गेहूं के ग_र उड़ गए तथा बारिश होने से भीग भी गए जिससे गेहूं कटाई का कार्य प्रभावित हो गया। आंधी पानी से बिजली व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई। तेज आंधी पानी से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली और मौसम खुशगवार हो गया। वहीं लोगों का काफी नुकसान भी हुआ है। सबसे अधिक नुकसान किसानों का है। अभी किसानों के गेहूं के गठ्ठे खेत मे ही पड़े हैं। पानी बरसने से खेत मे पड़े गेंहू के गठ्ठे फिर भीग गये। जिससे किसानो के चहरे मुरझाये हुये हैं।

4/4

कस्बा के थाना की बाउंड्रीवाल उखड़ कर गिर गयी तथा थाना के सामने आरा मशीन के पास 4 विशालकाय पेड़ धराशायी हो गये जिसमें 3 पेड़ लिप्टिस के तथा एक विशाल पेड़ नीम का जड़ सहित उखड़ कर गिर गया जिससे पालीवाल का घर बाल बाल बच गया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.