चाय पीने के तलब ने ली 24 की जान, चूने से लदे ट्रक पर सवार थे मजदूर

-फरीदाबाद से आ रहा था ट्राला, 70 मजदूर थे सवार-सीएमओ ने बताया, घटनास्थल पर मर गए 23 लोग-15 का इलाज सैफई के मेडिकल इंस्टीट्यूट में

<p>चाय पीने के तलब ने ली 24 की जान, चूने से लदे ट्रक पर सवार थे मजदूर</p>
पत्रिका लाइव
औरैया. लॉकडाउन के बीच वापस घर लौट रहे कुछ मजदूर शनिवार की सुबह औरैया में भीषण दुर्घटना का शिकार हो गए। हादसा तब हुआ जब एक ट्राला पहले से खड़े डीसीएम ट्रक से टकरा गया। दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हुई है। जबकि, 15 से अधिक गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जिनकी मौत हुई उनमें कुछ राजस्थान से तो कुछ फरीदाबाद और गाजियाबाद से आ रहे थे। मृतकों में अधिकतर बिहार और गोरखपुर के रहने वाले लोग हैं। पुलिस टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। ट्रक में लदे चूने मेे दबे मजदूरों को निकाल लिया गया है। सभी मृतकों के पहचान की कोशिश की जा रही है।
टक्कर के बाद पलट गए दोनों वाहन

घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाईवे की है। हादसे के वक्त दिल्ली-कोलकाता हाईवे पर एक ढाबे के पास चाय पीने के लिए मजदूरों से भरी डीसीएम रुकी थी। चरूहली गांव के पास पहले से खड़े मिनी ट्रक से टकराने के बाद डीसीएम और डाला दोनों खड्ड में पलट गए। डीसीएम फरीदाबाद और गाजियाबाद से मजदूरों को लेकर सागर मध्य प्रदेश जा रहा था। जबकि, चूना लदा ट्रॉला राजस्थान से पश्चिम बंगाल के लिए चला था। इसमें करीब 70 मजदूर सवार थे। घटना के बाद मजदूरों के सामान इधर-उधर बिखरे हुए हैं। हर तरफ तबाही का मंजर है।
सुबह 4 बजे की घटना

औरैया के एसपी ने बताया कि घटना तकरीबन सुबह 3 बजे से 4 बजे के बीच की है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। कुछ घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनकी हालत गंभीर है उन्हें सैफई के लिए रिफर किया गया है। डीएम औरैया अभिषेक सिंह ने कहा है कि इनमें से ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे।
ये भी पढ़ें: यूपी की जेलों में शुरू हुए रैंडम कोरोना टेस्ट, 500 से ज्यादा कैदियों की हुई जांच

15 का इलाज जारी

बताया जाता है कि फरीदाबाद और गाजियाबाद से चले मजदूर गोरखपुर जा रहे थे। औरैया के सीएमओ ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है। डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहां घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। एक मजदूर की मौत इलाज के दौरान हुई इस तरह मरने वालों की संख्या बढकऱ 24 हो गयी है।
सीएम योगी ने घटना का लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में घटित हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना को संज्ञान में लिया है। उन्होंने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इस बात की जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी।’
ये भी पढ़ें: औरेया में प्रवासी मजदूरों से भरी ट्रक को डीसीएम ने मारी टक्कर, 24 से अधिक की मौत, सीएम योगी ने मांगी जांच
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.