एशिया

टाइम मैगजीन ने जमाल खशोगी को ‘पर्सन ऑफ द ईयर 2018’ के लिए चुना

तुर्की स्थित सऊदी अरब के दूतावास में अपने दस्तावेज संबंधी काम के लिए जाने के बाद वह गायब हो गए, बाद में उनकी हत्या की सूचना सामने आई

Dec 12, 2018 / 10:59 am

Mohit Saxena

टाइम मैगजीन ने जमाल खशोगी को ‘पर्सन ऑफ द ईयर 2018’ के लिए चुना

न्यूयॉर्क। प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने 2018 के पर्सन ऑफ द ईयर के लिए चार पत्रकारों और एक मैगजीन को चुना गया है। इसमें हाल ही में तुर्की स्थित सऊदी दूतावास में मार दिए गए वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार और मशहूर पत्रकार जमाल खशोगी का भी नाम शामिल है। खशोगी के अलावा कैपिटल गजट,फिलीपींस की पत्रकार मारिया रेसा,रॉयटर के रिपोर्टर वा लोन और क्याव सोइउ को दिया जा रहा है।
खशोगी की दूतावास में हत्या कर दी गई थी

पत्रकार जमाल खशोगी का नाम उस वक्त चर्चा में आया जब तुर्की स्थित सऊदी अरब के दूतावास में अपने दस्तावेज संबंधी काम के लिए जाने के बाद वह गायब हो गए। सऊदी ने उनके लापता होने के पीछे अपना हाथ होने से इनकार किया था,लेकिन बाद में बताया गया कि उनकी मौत हो चुकी है। खशोगी की दूतावास में ही हत्या कर दी गई थी,लेकिन उनका शव अब तक बरामद नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि उनकी हत्या करके उनके शव के कई टुकड़े कर दिए गए। इसके बाद टुकड़ों को जला दिया गया। उनकी मौत से पश्चिमी देशों और सऊदी अरब के बीच संबंध में खटास पैदा हो गई है।

Home / world / Asia / टाइम मैगजीन ने जमाल खशोगी को ‘पर्सन ऑफ द ईयर 2018’ के लिए चुना

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.