एशिया

अफगानिस्तान के अतिथि गृह में आत्मघाती धमाका, 21 लोगों की मौत

ये धमाका एक अतिथि गृह में हुआ। इसमें करीब 90 अन्य लोग घायल हो गए।

May 01, 2021 / 04:42 pm

Mohit Saxena

suicide truck bombings kill 21 people

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) में शनिवार को एक बड़ा आत्मघाती ट्रक बम विस्फोट हुआ। इसमें 21 लोग की मौत हो गई।ये धमाका एक अतिथि गृह में हुआ। इसमें करीब 90 अन्य लोग घायल हो गए।
यह भी पढ़ें

आज से होने जा रहे हैं ये 5 अहम बदलाव, रसोई गैस की कीमतों से लेकर बैंक तक बदल जाएंगी ये चीजें

किसी ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली

देश के लोगार प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम में शुक्रवार देर रात हुए हमले की किसी ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है। इस बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चल सका है। अतिथि गृह (Guest House) को निशाना इस लिए बनाया गया। गौरतलग है कि अफगानिस्तान में सरकार द्वारा अतिथि गृहों में रहने की फ्री सेवा दी जाती है। यह सुविधा आम तौर पर गरीब यात्रियों तथा छात्रों को दी जाती है।
गृह मंत्रालय के अनुसार इस हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया गया है। तालिबान ने अभी तक इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है। दरअसल अमरीका अपनी सैन्य वापसी की तैयारी कर रहा है। तालिबान भी मई तक सभी अमरीकी बलों की वापसी की मांग कर रहा है।
यह भी पढ़ें

भारत में कोरोना संक्रमण के कारण बाइडेन सरकार ने अपने नागरिकों को देश लौटने की दी सलाह

मलबे में कई शवों के दबे होने की आशंका

लोगार प्रांत परिषद के प्रमुख हासिब स्तानकजोई के अनुसार हमले के समय स्थानीय पुलिस का एक समूह यहां पर रुका हुआ था। कुछ कमरों में कई जिलों से विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा देने छात्र यहां रुके थे। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार हमले की जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि इस हमले के कारण अतिथि गृह की छत ढह गई। इसके साथ मलबे में कई शवों के दबे होने की आशंका है।

Home / world / Asia / अफगानिस्तान के अतिथि गृह में आत्मघाती धमाका, 21 लोगों की मौत

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.