एशिया

सिंगापुर: 12-15 साल के बच्चों के लिए Pfizer-BioNTech की वैक्सीन के इस्तेमाल को मिली मंजूरी

सिंगापुर के स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण (HSA) ने आपातकालीन चिकित्सीय उत्पादों के लिए महामारी स्पेशल एक्सेस रूट के तहत 12 से 15 वर्ष के बच्चों के लिए फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दी है।

नई दिल्लीMay 18, 2021 / 05:41 pm

Anil Kumar

Singapore: Approval for use of Pfizer-BioNTech vaccine for 12-15 year olds

सिंगापुर। कोरोना संक्रमण से जूझ रही पूरी दुनिया में टीकाकरण अभियान को तेजी के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है। अब इसी कड़ी में सिंगापुर सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 12-15 साल तक बच्चों के लिए भी Pfizer-BioNTech की वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है।

सिंगापुर के अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए ये जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बुधवार से टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार 40 और44 वर्ष के बीच के लोगों के लिए किया जाएगा। इसके अलावा स्वास्थ्य अधिकारी पहले और दूसरे डोज के बीच के अंतराल को बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें
-

मोदीजी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी ? पोस्टर की डीपी लगाएंगे आप कार्यकर्ता

सिंगापुर के स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण (HSA) ने आपातकालीन चिकित्सीय उत्पादों के लिए महामारी स्पेशल एक्सेस रूट के तहत 12 से 15 वर्ष के बच्चों के लिए फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दी है। बता दें कि इससे पहले केवल 16 और उससे ऊपर के व्यक्तियों को टीका लगाने की अनुमति थी। मॉडर्ना द्वारा विकसित वैक्सीन का टीका केवल 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्तियों को दिया जाता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ceaa

40-44 वर्ष की आयु वालों के लिए टीकाकरण

बता दें कि टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए सिंगापुर ने 40-44 साल के आयुवर्ग के व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण शुरू करने की घोषणा की है। सिंगापुर ने घोषणा की कि इस सप्ताह बुधवार से 40-44 वर्ष की आयु के व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए पंजीकरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि टीकाकरण कार्यक्रम पांच साल के आयु वर्ग के बीच में जारी रहेगा और इस तरह से आगे बढ़ता रहेगा। टीकों की हमारी आपूर्ति लगातार आ रही है, लेकिन उच्च वैश्विक मांग को देखते हुए सीमित है।

यह भी पढ़ें
-

Pfizer की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी देने वाला पहला एशियाई देश बना Singapore

फिर भी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस वर्ष के अंत तक टीकाकरण कार्यक्रम को पूरा लेंगे, यदि हमारी आपूर्ति निर्धारित समय पर आती है।” मालूम हो कि 17 मई तक सिंगापुर ने वैक्सीन की 3.4 मिलियन से अधिक खुराक अपने नागरिकों को दी है। इनमें से कम से कम 1.4 मिलियन व्यक्तियों ने वैक्सीन की दूसरी खुराक ली है।

Home / world / Asia / सिंगापुर: 12-15 साल के बच्चों के लिए Pfizer-BioNTech की वैक्सीन के इस्तेमाल को मिली मंजूरी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.