POK की आधिकारिक वेबसाइट पर हैकर्स का हमला, पाकिस्तान से आजादी के नारे लगाए

Highlights

वेबसाइट पर पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के अत्याचारों के बारे में लिखा गया, यहां बड़े पैमाने पर मानवाधिकारों के उल्लंघन के बारे में बताया गया।
बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Airstrike) का जिक्र किया गया है, ये मामला पाकिस्तानी एफ-16 (F-16) विमान गिरने से जुड़ा था।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के जनसंपर्क महानिदेशालय की वेबसाइट में हैकर्स ने सेंध लगाई है। वेबसाइट पर पोस्ट किए मैसेजों में हैकर्स ने इमरान सरकार पर मानवाधिकारों के उल्लंघन के कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके साथ हैकर्स ने पीओके को पाकिस्तान से आजाद कराने के नारे भी लगाए।
पाकिस्तान से आजादी के नारे

पीओके की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा कि ‘आजाद जम्मू-कश्मीर’की अवाम पाकिस्तान से आजादी चाहती है। इस दौरान वेबसाइट पर पाकिस्तानी सेना के अत्याचारों के बारे में लिखा गया। यहां बड़े पैमाने पर मानवाधिकारों के उल्लंघन, निर्दोष नागरिकों पर अत्याचार और आतंकवाद को लेकर उसकी भूमिका बताया गई। हम बीते 70 वर्षों में आजाद जम्मू और कश्मीर में भेदभावपूर्ण नीतियों को अपनाया गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान में पाक अधिकृत कश्मीर को आजाद जम्मू कश्मीर के नाम से जाना जाता है।
बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर कबूली सच्चाई

वेबसाइट पर प्रकाशित एक अन्य संदेश में बालाकोट एयर स्ट्राइक का जिक्र किया गया है। ये मामला पाकिस्तानी एफ-16 विमान गिरने से जुड़ा था। हैकर्स के अनुसार बीते फरवरी में भारतीय वायुसेना द्वारा गिराया गया पाक एयरफोर्स का F-16 विमान पाकिस्तान के लोगों से छिपाकर रखा गया है। वेबसाइट पर लिखा गया कि हम मारे गए पायलट के परिवार के प्रति सम्मान करते हैं और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी।
पीओके के लोगों का आजादी के लिए विद्रोह

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से निर्वासित नेता सरदार शौकत अली कश्मीरी ने हाल ही में पाकिस्तान पर पीओके के लोगों के मूल अधिकारों का सम्मान न करने का आरोप लगााया था। उन्होंने कहा कि 1947 में, जम्मू और कश्मीर के तत्कालीन शासक स्वतंत्रता चाहते थे लेकिन पाकिस्तान ने आवाम की बात नहीं सुनी। 22 अक्टूबर, 1947 को पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर हमला किया। जिसके बाद हम विभाजन को मजबूर हुए और जो विनाश हुआ वह आज तक जारी है।
पाक की वही चाल, भारत पर मढ़ा आरोप

पाकिस्तान ने आनन-फानन में इस वेबसाइट को ऑफलाइन कर दिया। क्योंकि, पाकिस्तान के इंजीनियर वेबसाइट में आई दिक्कत को हल करने में सक्षम नहीं थे। उन्होंने हर बार की तरह इसका आरोप भी भारत पर लगाया है। उन्होंने लिखा कि असुविधा के लिए खेद है। हमारी वेबसाइट भारतीय हैकर्स के हमले के कारण अस्थायी रूप से ब्लॉक है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.