5 फरवरी को ‘कश्मीर एकजुटता’ दिवस मनाएगा पाकिस्तान, इमरान ने BJP-RSS पर साधा निशाना

पाकिस्तान ( Pakistan ) में हर साल 5 फरवरी को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ मनाया जाता है
पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में अशांति और हिंसा के लिए BJP-RSS को जिम्मेदार ठहराया

<p>Kashmir solidarity day (Symbolic Photo)</p>

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) से अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) को हटे हुए कई महीने बीते चुके हैं, लेकिन आज भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान आगामी 5 फरवरी को कश्मीर एकजुटता दिवस ( Kashmir solidarity day ) मनाएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) ने इस बार पाकिस्तान में पांच फरवरी को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ को ‘यथोचित रूप’ में मनाने का फैसला किया है।

आखिरकार पाकिस्तान ने भी स्वीकारा- कश्मीर को द्विपक्षीय मुद्दे के तौर पर देखता है विश्व

बता दें कि पाकिस्तान में हर साल पांच फरवरी को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ मनाया जाता है। इस दिन देश भर में अवकाश रहता है।

भाजपा और RSS पर साधा निशाना

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस बार पांच फरवरी को कश्मीरी एकजुटता दिवस ‘यथोचित रूप’ में मनाया जाएगा।

बैठक में सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ( Gen. Qamar Javed Bajwa ), प्रधानमंत्री के सुरक्षा मामलों के सलाहकार डॉ. मोईद यूसुफ, विदेश सचिव सोहैल महमूद समेता सेना व नागरिक प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे।

बैठक के बाद जारी एक बयान में कहा गया कि इसमें शामिल सदस्यों ने ‘संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा 15 जनवरी को जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर विचार-विमर्श का’ स्वागत किया। उनका कहना था कि सुरक्षा परिषद की यह बैठक इस मसले के प्रति अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चिंताओं को अभिव्यक्त करती है।

पाकिस्तान: आतंकरोधी कोर्ट ने TLP प्रमुख खादिम रिजवी के भतीजे और भाई को 55 साल जेल की सजा सुनाई

बैठक में कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया। इसमें कहा गया कि ‘RSS विचारधारा पर आधारित भाजपा सरकार क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए चिंताजनक स्थिति को पैदा करने के लिए जिम्मेदार है।’

बता दें कि भारत ने 5 अगस्त को एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया था और जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा वापस लेकर उसे दो केंद्र शासित प्रदेश (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में बांट दिया। इसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ लगातार मुहिम चला रहा है, लेकिन कामयाब नहीं हो पा रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.