Pakistan: पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनके दामाद पर राजद्रोह का केस दर्ज

Highlights

इमरान खान (Imran Khan) का कहना है कि नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) सेना पर राजनीतिक हस्‍तक्षेप का आरोप लगा रहे हैं।
इमरान का आरोप है लंदन (London) में भड़काऊ भाषण देकर पाकिस्तान को बदनाम करने की कोशिश है।

<p>इमरान खान।</p>
इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तानी सेना के कारनामों को दुनिया के सामने लाने वाले पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को लेकर राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। पाक मीडिया के अनुसार नवाज शरीफ के खिलाफ लाहौर में मुकदमा दर्ज किया गया हैै। एफआईआर (FIR) में कहा गया है कि नवाज शरीफ ने लंदन में भड़काऊ भाषण देकर पाकिस्तान के प्रतिष्ठित संस्थानों के खिलाफ साजिश रची है।
China की भारत को घेरने की कोशिश, बांग्लादेश से रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने की चली चाल

एफआईआर के अनुसार नवाज शरीफ के इन भाषणों का मकसद पाकिस्‍तान को हिंसक राज्‍य घोषित करना है। इससे एक दिन पहले ही नवाज शरीफ के दामाद कैप्‍टन (रिटायर) मुहम्‍मद सफदर के खिलाफ भी राजद्रोह का केस दर्ज किया गया था। उनके ऊपर देश और संस्‍थानों को भड़ाकने का आरोप लगा था।
एक खतरनाक षड्यंत्र रच रहे हैं

इससे पहले पाक के पीएम इमरान खान का आरोप था कि भारत पाक सेना को कमजोर करने में लगा हुआ है। इसके के लिए वह नवाज शरीफ की मदद कर रहा है। इमरान का कहना है कि नवाज शरीफ सेना पर राजनीतिक हस्‍तक्षेप का आरोप लगाकर एक खतरनाक षड्यंत्र रच रहे हैं। उन्‍होंने दावा किया कि पाक के इतिहास सेना और सरकार के बीच सबसे बेहतर संबंध हैं।
इमरान खान ने पाक के एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, ‘नवाज शरीफ एक खतरनाक खेल खेल रहे हैं। अल्‍ताफ हुसैन ने भी इसी तरह का खेल खेला था। मुझे सौ फीसदी विश्‍वास है कि भारत शरीफ की मदद कर रहा है।’ उन्‍होंने कहा कि अगर हमारी सेना कमजोर होती है तो यह किसके हित में है। इमरान के अनुसार कुछ मूर्ख उदारवादी हैं जो नवाज के बयान से सहम‍त हैं।
Ireland में कोविड-19 के मामलों में आई तेजी, अब तक 1810 लोगों की मौत

कई लोगों से मुलाकात कर रहे हैं

पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने नवाज शरीफ को मानवीय आधार पर इलाज के लिए बाहर जाने की इजाजत दी थी।मगर अब वह राजनीति नहीं रही। सरकार को पता चला है कि वे कई लोगों से मुलाकात कर रहे हैं और पाक के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। इमरान का दावा है कि वह देश के इतिहास में पहले ऐसे नेता हैं जो सेना की नर्सरी में पले-बढ़े नहीं हैं जैसे नवाज शरीफ या जुल्फिकार अली भुट्टो थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.